वीडियो वायरल होने पर एक्शन में आई कानपुर पुलिस, गंगा किनारे के घाटों पर तैनात किया पुलिस बल

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 16 May, 2021 02:47 PM

kanpur police came into action after the video went viral police

यूपी के कानपुर में गंगा किनारे शवों को रेत में दफ़न करने का अमानवीय तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कानपुर पुलिस अब एक्शन में आ गई है। गंगा किनारे के घाटों पर पुलिस बल व एसडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं...

कानपुरः यूपी के कानपुर में गंगा किनारे शवों को रेत में दफ़न करने का अमानवीय तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कानपुर पुलिस अब एक्शन में आ गई है। गंगा किनारे के घाटों पर पुलिस बल व एसडीआरएफ की टीमें तैनात कर दी गई हैं। एसडीआरएफ की टीम स्टीमर द्वारा गंगा में जाकर नजर रख रही है।

बता दें कि बीते दिनों गंगा किनारे बसे शिवराजपुर के घाट पर शवों को दफनाने का वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में लोग मृतकों को गंगा किनारे रेत में दफ़न कर रहे थे। यह खबर मीडिया में जब सुर्खिया बनकर उभरने लगी तब कानपुर पुलिस हरकत में आई और गंगा किनारे बने घाटों पर पुलिस बल व एसडीआरएफ की तैनाती कर ऐसे लोगों पर नजर रखना शुरू कर दिया। पुलिस घाटों के किनारे मुनादी करवा रही है कि अगर कोई भी शवों को रेत में दफ़न कर रहा है तो इसकी सूचना पुलिस को दी जाए।

ऐसे में अगर कोई व्यक्ति इस तरह का अमानवीय कृत्य करता हुआ पाया जाएगा तो उसके खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की जाए। शव दफ़नाने आने वाला व्यक्ति अगर गरीब है। उसको लगता है कि वो अंतिम संस्कार करने में असमर्थ है तो पुलिस उसकी सहायत करेगी। गंगा किनारे रेत में शव को दफ़न करने वाले लोगों को पुलिस ने हिदायत दी है कि गंगा जी में शव को प्रवाहित करना या रेत में गाड़ना दंडनीय अपराध है। अगर इस तरह का कोई कृत्य करता कोई पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस सम्बन्ध में पुलिस उपायुक्त संजीव त्यागी ने घाटों का निरिक्षण करने के बाद बताया कि घाटों के किनारे शवों का दाहसंस्कार करने की सूचना पर जांच की गई, जिसमे पुलिस कमिश्नरेट को अभी तक इस तरह की कोई घटना मिली नहीं है, लेकिन भविष्य में ऐसी कोई घटना न हो उसके लिए व्यवस्था की गई है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!