कानपुर: दिसंबर में गंगा का जायजा लेने आ सकते हैं मोदी

Edited By Ajay kumar,Updated: 30 Nov, 2019 10:51 AM

kanpur modi can come to take stock of ganga in december

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिसंबर माह में कानपुर आने की संभावना है। इस दौरान प्रधानमंत्री शहर में गंगा का हाल और उसमें गिर रहे नालों का जायजा ले सकते हैं। जिसके लिए अभी से रूपरेखा तैयार होने...

कानपुर: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिसंबर माह में कानपुर आने की संभावना है। इस दौरान प्रधानमंत्री शहर में गंगा का हाल और उसमें गिर रहे नालों का जायजा ले सकते हैं। जिसके लिए अभी से रूपरेखा तैयार होने लगी है। उनके कानपुर में निरीक्षण से पूरी दुनिया की नजर होगी। इसी वजह से शायद नेशनल गंगा क्लीन मिशन के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा ने बुधवार को गंगा का हाल देखकर अफसरों को जरूरी निर्देश दिए हैं।

जानकारी मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी की 12 से 14 दिसंबर के बीच कानपुर आने की संभावना है। इसे देख जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री के लिए सबसे पहले आइआइटी का निरीक्षण किया जा रहा था लेकिन बुधवार को सीएसए को फाइनल किया गया। इसके बाद उनके उतरने के लिए हेलीपैड और रुकने के लिए कमरों की व्यवस्था देखी गई। वहीं प्रधानमंत्री सीएसए में ही बैठक करेंगे। यहां कितने लोग बैठ सकते हैं, इसका भी आकलन किया गया। यहीं से प्रधानमंत्री अटल घाट जाएंगे, जहां से नाव में बैठकर गंगा में गिर रहे नालों का हाल देख सकते हैं।

अधिकारी कर रहे तैयारी-
प्रधानमंत्री के आगमन के समय पूरी दुनिया की नजरें कानपुर पर होंगी, इसलिए अधिकारी नहीं चाहते कि गंगा को लेकर कानपुर की भूमिका पर कोई सवाल उठे। फिलहाल अधिकारी तैयारी कर रहे हैं कि किसी तरह मोदी के आने से पहले गंगा में गिर रहे ये नाले पूरी तरह बंद कर दिए जाएं। वहीं घाटों की हालत को देखकर बुधवार को अधिकारियों ने सफाई के निर्देश भी दिए हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!