जिन्ना विवाद: अलीगढ़ में रात 12 बजे तक बंद रहेगी इंटरनेट सेवा

Edited By Deepika Rajput,Updated: 05 May, 2018 11:01 AM

jinnah controversy aligarh will closed internet service

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर शुरु हुआ घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामला बढ़ता देख जिला प्रशासन ने एएमयू की सारी इंटरनेट सेवाएं रात 12 बजे तक के लिए बंद कर दी हैं।

अलीगढ़ः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में जिन्ना की तस्वीर को लेकर शुरु हुआ घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। मामला बढ़ता देख जिला प्रशासन ने एएमयू की सारी इंटरनेट सेवाएं रात 12 बजे तक के लिए बंद कर दी हैं।

वहीं, मामले को लेकर वाराणसी स्थित काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के गेट पर प्रदर्शन किया गया। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिलहाल 5 मई तक बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। लाठीचार्ज के विरोध और हिंदू संगठनों पर कार्रवाई की मांग को लेकर एएमयू छात्र संगठनों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया है। फिलहाल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ प्रशासन से घटना पर रिपोर्ट मांगी है।

गौरतलब है कि बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एएमयू के कुलपति तारिक मंसूर को एक पत्र लिखा था, जिसमें संस्थान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो प्रदर्शित करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा गया था।

पत्र में गौतम ने लिखा था कि सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि जिन्ना की फोटो एएमयू में लगी हुई है। फोटो एएमयू के किस विभाग और कहां लगी हुई है, उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं हैं। उन्हें अवगत कराया जाए कि यदि तस्वीर लगी हुई है तो किन कारणों से लगी है। इसे एएमयू में लगाने की क्या मजबूरी है? क्योंकि पूरा विश्व जानता है कि जिन्ना भारत और पाकिस्तान बंटवारे के मुख्य सूत्रधार थे।

इसके बाद यहां विवाद शुरू हो गया। जहां एक पक्ष जिन्ना की तस्वीर हटाए जाने की मांग को लेकर अड़ा हुआ है। वहीं, एएमयू छात्रसंघ ने तस्वीर न हटाने की घोषणा की है। मामले को लेकर एएमयू कैंपस में लगातार तनाव जारी है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!