BJP पर बरसे जयंत चौधरी, कहा- सरकार के घमंड को तोड़ेगा किसान

Edited By Ramkesh,Updated: 19 Mar, 2021 06:29 PM

jayant chaudhary on bjp said farmers will break the pride of the government

राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि सत्ता के मद में चूर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तर प्रदेश का किसान और नौजवान वोट की चोट देगा। समाजवादी पार्टी (सपा) और रालोद की किसान महापंचायत को सम्बोधित करते हुये श्री चौधरी ने कहा कि...

मथुरा: राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि सत्ता के मद में चूर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तर प्रदेश का किसान और नौजवान वोट की चोट देगा। समाजवादी पार्टी (सपा) और रालोद की किसान महापंचायत को सम्बोधित करते हुये श्री चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ महीने से चल रही किसान पंचायत कोई साधारण पंचायत नही हैं। ये पंचायत किसानों का भविष्य तय कर रही हैं। जैसे इसी क्षेत्र से जब 1894 के भूमि अधिग्रहण के खिलाफ आंदोलन चलाया तो उस काले कानून को खत्म कराया गया। उसी प्रकार ये पंचायते इन तीन काले कानूनों को खत्म करायेंगी।

चौधरी चरण सिंह को याद करते हुए उन्होंने कहा आज किसान दोबारा से अपनी उस ताकत को पहचान रहा हैं जो उसने चौधरी चरण सिंह के समय में प्राप्त की थी। जिस प्रकार चौधरी चरण सिंह को वोट देते हुए कोई जाति देखकर वोट नहीं देता था। मैं दोबारा से वही दिन देखना चाहता हूँ। मैं तो वो दिन देखना चाहता हूँ कि अखिलेश यादव मथुरा से चुनाव लड़े और मैं ग़ाज़ीपुर से।'' किसान आंदोलन पर बोलते हुए श्री चौधरी ने कहा कि इन्होंने इस पवित्र आंदोलन को भी कभी खलिस्तनियों का आंदोलन तो कभी हरियाणा-पंजाब का आंदोलन बताया और फिर बाद में इसे जाटों का आंदोलन बताते रहे पर इन किसान पंचायतों में आ रहे सभी धर्मों और जातियों के किसान-मज़दूरों ने ये साबित कर दिया की ये आंदोलन किसान का हैं। अब फिर साक्षी महाराज जैसे लोग इस आंदोलन को आतंकवादियो का आंदोलन बता रहे है। इसलिए किसानों को अपना सामाजिक गठजोड़ मज़बूत करना होगा।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला करते हुए जयंत चौधरी ने कहा कि आज सरकार को चार साल हो रहे हैं जिसके जश्न को मनाने के लिए पूरे हफ़्ते कार्यक्रम आयोजित कराये जाएंगे जिसमें अरबों-खरबों रुपये खर्च किए जाएँगे। क्या ऐसे माहौल में जब नौजवान बेरोजगार हो, किसान की फसल के समय पर और उचित दाम नहीं मिल रहा हो तब ये फिज़ूल खर्ची की जा सकती हैं भला। इन्हें किसान और नौजवान की कोई फिक्र नहीं हैं। 

उन्होंने कहा योगी अख़बारों में रोज़ इश्तहार दे कर बता रही हैं कि चार लाख सरकारी नौकरिया दे दी। कभी कहते हैं एक करोड़ 70 लाख नौकरिया दे दी। उससे पहले कहते थे कि 25 लाख लोगों को नौकरिया दे दी हैं। इनको खुद नही मालूम कि इन्होंने किया क्या हैं। इनका बस एक ही तरफ़ दिमाग चलता है कि कैसे समाज को बाँटे, में जहर फैला कर अपना उल्लू सीधा करे। पर इस बार किसान और नौजवान इनकी चालो को समझ रहा है और अब वह इनके झूठ के सरपंच में नहीं फंसने वाला।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!