जौनपुर: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला?

Edited By Ajay kumar,Updated: 11 May, 2020 10:17 AM

jaunpur police arrested former mp dhananjay singh know what is the matter

एक कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को अपहरण और धमकी देने के मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जौनपुर: एक कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर को अपहरण और धमकी देने के मामले में पूर्व सांसद धनंजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। लाइन बाजार पुलिस ने धनंजय सिंह को सोमवार तड़के उनके कालीकुत्ती स्थित आवास से गिरफ्तार किया।

इस मामले में पचहटिया स्थित जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ तहरीर देकर अपहरण और धमकी देने का मामला दर्ज कराया है। इसके बाद पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को भारी पुलिस बल के साथ आवास से गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि धनंजय सिंह 27 साल की उम्र में साल 2002 में रारी (अब मल्हनी) विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव जीतकर सबको चौंका दिया था। वह दोबारा इसी सीट पर छ्वष्ठ के टिकट से जीते। फिर धनंजय सिंह बसपा में शामिल हुए। वर्ष 2009 में वह बसपा के टिकट पर जीत दर्ज कर जौनपुर से सांसद हुए। इससे पहले तीन दशक तक जौनपुर की लोकसभा सीट से बसपा नहीं जीत पाई थी।

धनंजय सिंह को बसपा सुप्रमो मायावती ने साल 2011 में पार्टी से निकाल दिया था। बसपा से अलग होने के बाद भी धनंजय सिंह अपने समर्थकों के दम पर राजनीति में खुद को असरदार बनाए रहे। जौनपुर से वर्ष 2014 में निर्दलीय लोकसभा चुनाव लड़ा था, मगर हार गए। साल 2017 में धनंजय सिंह मल्हनी सीट से निषाद पार्टी के बैनर से विधानसभा चुनाव लड़े थे, तब दूसरे स्थान पर रहे थे। हालांकि, साल 2019 का लोकसभा चुनाव वह नहीं लड़े।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!