संभल में 2 कांस्टेबलों की हत्या करने वाला इनामी बदमाश कमल मुठभेड़ में ढेर

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 21 Jul, 2019 10:50 AM

inami badmash kamal encounter that killed 2 constables in sambhal

उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में 17 जुलाई बुधवार शाम बनियाठेर क्षेत्र में दो पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले फरार तीन कुख्यात कैदियों में से ढाई लाख रुपये का एक इनामी बदमाश कमल शनिवार देर रात अमरोहा जिले के आदमपुर क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में...

अमरोहाः उत्तर प्रदेश के सम्भल जिले में 17 जुलाई बुधवार शाम बनियाठेर क्षेत्र में दो पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले फरार तीन कुख्यात कैदियों में से ढाई लाख रुपये का एक इनामी बदमाश कमल शनिवार देर रात अमरोहा जिले के आदमपुर क्षेत्र में हुई पुलिस मुठभेड़ में मारा गया जबकि उसके साथी भागने में सफल रहे।

पुलिस अधीक्षक अधीक्षक डॉ. विपिन टाड़ा ने रविवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शनिवार देर रात अमरोहा पुलिस आदमपुर क्षेत्र के गांव ढवारसी के जंगल में फरार एक बदमाश कमल के साथ मुठभेड़ हुई। इस दौरान दोनों ओर से कई राउंड फायरिंग हुई, जिसमें ढाई लाख रुपये का इनामी फरार विचाराधीन कैदी कमल मारा गया । इस दौरान उनका गनर प्रवीण कुमार भी घायल हो गया।

गौरतलब है कि 17 जुलाई को मुरदाबाद जेल से 24 कैदियों को लेकर पुलिस चंदौसी अदालत में पेशी पर लेकर आई थी। पेशी के बाद पुलिसअभिरक्षा में 24 कैदियों को मुरादाबाद ले जाया जा रहा था। इस दौरान सम्भल जिले के बनियाठेर इलाके में तीन कैदियों शकील, धर्मपाल और कमल ने सिपाही हरेन्द्र और बृजपाल की आँखों में मिर्च पाउडर झौक कर तमंचे से गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं बदमाश जाते समय उनकी सरकारी रायफल भी लूट ले गए थे।

दो पुलिसकर्मियों की हत्या से प्रदेश में हड़कम्प मच गया था। घटना के तुरंत बाद उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने फरार कैदियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश के साथ में पूरी टीम संभल रवाना की। इन फरार बदमाशों को पकड़ने के लिए बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्रा के अलावा पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा और यश संभल में कैम्प किये हुए थे। फरार बदमाशों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था। फरार कैदियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ के अलावा स्थानीय पुलिस की कई टीमें को लगा रखा था।

टाड़ा ने बताया कि शनिवार देर रात सूचना मिलने पर एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने आदमपुर क्षेत्र में ढवारसी गांव के जंगल में बदमाशों के छुपे होने की सूचना मिली थी। सूचना पर वहां पुलिस और बदमाशों के बाद हुई मुठभेड़ में फरार इनामी कैदी कमल मारा गया जबकि उसके दो-तीन साथी भागने में सफल रहे। आमुठभेड़ में उनका गनर प्रवीण भी गंभीर रुप से घायल हुआ है ,जिसे अस्ताल में भर्ती कराया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ की सूचना पर पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और कमल के फरार साथियों की तलाश में काम्बिंग की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!