वाराणसी में एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी बदमाश ढेर

Edited By Ajay kumar,Updated: 13 Feb, 2020 10:11 AM

in varanasi an encounter with the stf led to a scam of 50 000

उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में फरार चल रहा 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश राजेश दूबे उफर् टुन्ना मारा गया,

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के साथ वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में फरार चल रहा 50 हजार रुपये का इनामी बदमाश राजेश दूबे उफर् टुन्ना मारा गया, जबकि एक कमाण्डो सिपाही गंभीर रुप से घायल हो गया। एसटीएफ के प्रभारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विशाल विक्रम ने बुधवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मंगलवार देर शाम सूचना मिली कि पूर्वांचल का दुर्दान्त अपराधी राजेश दूबे उर्फ टुन्ना अपने साथी के साथ सिंह पुर मुगदलपुर पुरवा से मुनारी सारनाथ अण्डरपास होते हुये सारनाथ वाराणसी की तरफ आने वाला है। इस सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में एसटीएफ वाराणसी की टीम मुखबिर द्वारा बताये गये स्थान पर पहुंची और घेराबन्दी की गयी। 

इसी दौरान करीब 20.10 बजे गाजीपुर की तरफ से आने वाले रास्ते की ओर से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति तेजी से आते हुये दिखायी दिये, जिन्हें रोकने का प्रयास किया गया तो मोटरसाइकिल चला रहा व्यक्ति तेजी से मोटरसाइकिल को मोड़कर भागा तथा पीछे बैठे व्यक्ति ने पुलिस पाटर्ी पर फायरिंग शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि इसी बीच मोटरसाइकिल लड़खड़ाने के कारण पीछे बैठा व्यक्ति उतर गया और पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग करता रहा। एसटीएफ की टीम द्वारा बदमाशों को ललकारते हुये आत्मसमर्पण की चेतावनी दी गयी गयी और पुलिस द्वारा जवाबी कारर्वाई करते हुए फायरिंग की , जिसमें से एक बदमाश को गोली लगी और दूसरा बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर मोटरसाइकिल पर गाजीपुर रोड की तरफ भाग निकला। मौके पर घायल बदमाश की शिनाख्त राजेश दूबे उफर् टुन्ना निवासी अलीपुर बनगॉंवा नन्दगंज गाजीपुर के रूप में हुयी। बदमाशों की फायरिंग में एसटीएफ का आरक्षी कमाण्डो विनोद यादव भी गंभीर रूप से घायल हो गया।   

विक्रम ने बताया कि गंभीर हालत में बदमाश को अस्पताल भेजा गया, जहॉं चिकित्सकों ने बदमाश को मृत घोषित कर दिया गया। इस दौरान बदमाशों द्वारा की गयी फायरिंग से घायल आरक्षी कमाण्डो विनोद यादव का इलाज स्थानीय नर्सिंग होम में चल रहा है। मुठभेड़ में बुलेटप्रूफ जैकेट के कारण कई अन्य पुलिसकर्मी हताहत होने से बच गये। बदमाश के कब्जे से एक कारबाईन, पिस्टल के अलावा बड़ी संख्या में कारतूस आदि बरामद किए गये।  उन्होंने बताया कि राजेश दूबे उफर् टुन्ना के संबंध में जानकारी करने पर जानकारी हुई कि वह अपने भाई आनन्द दूबे जो कि एक कुख्यात व पुरस्कार घोषित अपराधी है, के साथ मिलकर एक संगठित गिरोह चलाता है, जो भाड़े पर हत्या, रंगदारी, जबरन ठेकेदारी, अवैध बालू खनन में हिस्सेदारी जैसे अपराध करता है।

राजेश दूबे उफर् टुन्ना गाजीपुर जेल में निरूद्ध था तथा 29 अगस्त 2017 को पेशी के दौरान न्यायिक अभिरक्षा से फरार हो गया था, जिसके संबंध में थाना कोतवाली गाजीपुर में मुकदमा दर्ज किया गया था। उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रूपये का पुरस्कार घोषित किया गया था। इस फरारी के दौरान इस बदमाश ने 21 अक्टूबर 2017 को गाजीपुर के दैनिक जागरण के पत्रकार राजेश मिश्रा की दिन दहाडे हत्या कर जिले में सनसनी फैला दी गयी। इस घटना में पत्रकार राजेश मिश्रा का भाई भी गंभीर रूप से घायल हो गया था।        इसके अतिरिक्त राजेश दूबे उफर् टुन्ना के द्वारा अपने गांव के ही एक लड़के को एक शादी के दौरान चाकू मारकर घायल कर दिया। चन्दौली के थाना सकलडीहा क्षेत्र के सलेमपुर निवासी रामाश्रय सिंह की भाड़े पर हत्या कर दी थी। इसके द्वारा अपने ही गांव में ग्राम प्रधानी की चुनावी रंजिश को लेकर अपने विरोधी शमशेर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस बदमाश पर करीब 18 मामले दर्ज हैं। पुलिस फरार बदमाश की सरगर्मी से तलाश कर रही है।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!