उपचुनाव में भाजपा 2017 के परिणाम को एक बार फिर दोहराने के करीब पहुंची, 6 सीट पर आगे

Edited By Ramkesh,Updated: 10 Nov, 2020 02:14 PM

in the by election bjp came close to repeating the 2017 result once again

उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की मतगणना के शुरुआती रूझानों में भारतीय जनता पार्टी पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं समाजवादी पार्टी एक और निर्दलीय प्रत्याशी एक सीट पर आगे चल रहे हैं।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की मतगणना के शुरुआती रूझानों में भारतीय जनता पार्टी पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। वहीं समाजवादी पार्टी एक और निर्दलीय प्रत्याशी एक सीट पर आगे चल रहे हैं। इन सात सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ था और पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इनमें से छह पर जीत हासिल की थी।

मंगलवार को इन सात सीटों पर मतगणना के रुझानों में भाजपा की उषा सिरोही बुलंदशहर सीट से आगे चल रही हैं, जबकि टूंडला सीट से पार्टी के प्रेमपाल डांगर आगे चल रहे है। भाजपा प्रत्याशी श्रीकांत कटियार (बांगरमऊ), उपेंद्रनाथ पासवान (घाटमपुर) और सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी (देवरिया) अपने निकटत प्रतिद्वंद्वियों से आगे चल रहे हैं।

नौगांव सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जावेद अब्बास भाजपा उम्मीदवार संगीता चौहान से 4,028 मतों से आगे चल रहे हैं। वहीं, मल्हनी सीट से निर्दलीय उम्मीदवार धनंजय सिंह सपा के लकी यादव से करीब 1,236 वोटों से आगे चल चल रहे हैं। बुलंदशहर में भाजपा की उषा सिरोही बसपा के मो यूनुस से 3,725 वोटों से आगे हैं। वहीं टूंडला में भाजपा के प्रेमपाल सिंह डांगर सपा के महाराज सिंह डांगर से 2,890 वोटो से आगे हैं। बांगरमउ सीट पर भाजपा के श्रीकांत कटियार सपा प्रत्याशी सुरेश कुमार पाल से 7,230 वोटों से आगे चल रहे हैं।

घाटमपुर सीट पर भाजपा के उपेंद्र नाथ पासवान बसपा के कुलदीप शंखवार से 807 वोटों से आगे हैं। देवरिया में भाजपा के सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी सपा के ब्रह्मशंकर त्रिपाठी से 2,403 वोटों से आगे हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को हुये उपचुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। इनमें मल्हनी सीट पिछले विधानसभा चुनाव में सपा के खाते में गईथी बाकी सीटों पर भाजपा का ही कब्जा था।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!