महाराजा टेंट बढ़ाएगा कुंभ का महत्व, 5 स्टार होटल जैसा अनुभव पाएंगे श्रद्धालु

Edited By Deepika Rajput,Updated: 19 Jul, 2018 02:54 PM

importance of kumbh will increase maharaja tents

2019 में होने वाले कुंभ मेले में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिए पर्यटन विभाग ने अभी से ही कमर कस ली है। इस बार पर्यटन विभाग की तरफ से टेंट सिटी और टेंट मोहल्ला का निर्माण किया जा रहा है।

इलाहाबादः 2019 में होने वाले कुंभ मेले में श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिए पर्यटन विभाग ने अभी से ही कमर कस ली है। इस बार पर्यटन विभाग की तरफ से टेंट सिटी और टेंट मोहल्ला का निर्माण किया जा रहा है।
PunjabKesari
बता दें कि, टेंट सिटी में 5000 स्विस कॉटेज होंगे। जबकि टेंट मोहल्ला में 50 विशेष और अधिक सुविधाजनक टेंट होंगे, जिसका नाम महाराजा टेंट होगा। इस टेंट में 5 स्टार होटल जैसी सुविधाएं होंगी। डबल बेड, सुबह-दोपहर और रात का खाना, एसी, टीवी, वेस्टर्न टॉयलेट जैसी कई अन्य सुविधाएं होंगी। इस मोहल्ले में नॉर्मल टेंट भी 20 होंगे, जिनका किराया 9000 प्रतिदिन के हिसाब से होगा। कोई भी व्यक्ति यूपी पर्यटन विभाग की वेबसाइट पर महाराजा टेंट या नॉर्मल टेंट की बुकिंग करवा सकता है।
PunjabKesari
पर्यटन विभाग के उप निदेशक दिनेश कुमार का कहना है कि श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा देने के लिए यह पहल की गई है। इस बार के कुंभ में 10 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। देश,प्रदेश और विदेश से तमाम श्रद्धालु आते हैं, ऐसे में उनको बेहतर सुविधा मिले यह सरकार और विभाग का कर्तव्य है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!