मतदाता सूची में नाम दो जगह है तो यह खबर आप के लिए जरूरी

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Jan, 2021 02:56 PM

if the name is two places in the voter list then this news is important for you

उत्तर प्रदेश मे बस्ती मण्डल के मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने मंगलवार को कहा कि मतदाता सूची में अगर मतदाता का नाम दो जगह है तो उसे काटकर सही कराया जा रहा है।

बस्ती: उत्तर प्रदेश मे बस्ती मण्डल के मण्डलायुक्त अनिल कुमार सागर ने मंगलवार को कहा कि मतदाता सूची में अगर मतदाता का नाम दो जगह है तो उसे काटकर सही कराया जा रहा है। मतदाता एक ही जगह अपना नाम दर्ज करा सकता है अगर गलत ढंग से मतदाता दो जगह नाम दर्ज करवाता है तो उसके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी ।

सागर ने कहा कि पंचायत चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए मण्डल के बस्ती, सिद्धार्थनगर तथा संतकबीरनगर जिलों के जिलाधिकारियों, अपर जिलाधिकारियों, उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए मतदाता सूची को निर्विवाद तैयार कराये।  एक प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि मतदाता सूची में अगर कोई व्यक्ति गलत ढंग से आपत्ति करता है तो बिना जांच किये मतदाता सूची से नाम नहीं कटेगा ऐसी स्थिति में अगर निर्वाचन से संबंधित किसी भी अधिकारी द्वारा गलत ढंग से नाम काटा गया तो उसके विरूद्ध होगी ।

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव को सकुशल ढंग से सम्पन्न कराने के लिए सभी को निर्देश प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि आपत्ति एवं दावों का निस्तारण करने के लिए जो अधिकारी, कर्मचारी नामित किये गये है वे बूथ पर जाकर जांच कर आवश्यक कार्यवाही करेंगे। सागर ने सभी नागरिकों से अपील की कि पंचायत चुनाव को सफल बनाने में प्रशासन का सहयोग करें ।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!