अगर SP-BSP का गठबंधन हो गया तो बीजेपी के लिए 10 सीटें जीतना भी दूभर हो जाएगाः राजभर

Edited By Ruby,Updated: 16 Dec, 2018 02:59 PM

if the alliance of sp bsp is formed then

2019 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। सुभासपा के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री राजभर ने भी चुनाव के लिए अपनी जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में अपने सहयोगी दल बीजेपी पर एक...

लखनऊः 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। सुभासपा के अध्यक्ष व कैबिनेट मंत्री राजभर ने भी चुनाव के लिए अपनी जमीन तैयार करनी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में अपने सहयोगी दल बीजेपी पर एक बार फिर निशाना साधते हुए राजभर ने कहा कि अगर SP-BSP का गठबंधन हो गया तो उसके लिए 10 सीटें जीतना भी दूभर हो जाएगा।

प्रदेश में आरक्षण में कोटे की मांग कर रहे राजभर ने कहा कि बीजेपी शायद पटेल और यादव मतदाताओं को नाराज नहीं करना चाहती, इसीलिए आरक्षण में आरक्षण की व्यवस्था नहीं कर रही है, लेकिन इस तरह वह अन्य पिछड़े वर्गों के 38 प्रतिशत मतदाताओं से हाथ धो बैठेगी। अगर सपा और बसपा का गठबंधन हो गया तो यह 38 प्रतिशत मतदाता इन्हीं दलों में चले जाएंगे और बीजेपी के लिए 10 सीटें जीतना भी दूभर हो जाएगा।

एक प्रेसवार्ता में जब उनसे सवाल किया गया कि हाल में नई पार्टी बनाने वाले वरिष्ठ समाजवादी नेता शिवपाल सिंह यादव अगले लोकसभा चुनाव में सपा को कितना नुकसान पहुंचाएंगे। इसका जवाब देते हुए राजभर ने कहा कि बीजेपी ने शिवपाल को मायावती का बंगला देकर और जेड प्लस सुरक्षा देकर चूक कर दी। सपा से जो लोग शिवपाल से जुड़ रहे थे, वे बीजेपी भाजपा सरकार के इस कदम से वापस लौटने लगे हैं। आज यादव बिरादरी के 95 प्रतिशत लोगों ने अखिलेश को अपना नेता मान लिया है। जहां तक दलितों का सवाल है तो वे मायावती के साथ हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में कुछ प्रमुख मुद्दों के साथ जनता के बीच जाएगी। इनमें देश में सर्वेक्षण कराकर आर्थिक आधार पर सभी जाति के गरीबों को आरक्षण दिए जाने, कोटा में कोटा लागू करने, उत्तर प्रदेश को चार हिस्सों में बांटने, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उच्च न्यायालय पीठ गठित करने के मुद्दे अहम हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!