मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन,कहा-कचरे से कमल खिलाना जानता हूं

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Apr, 2019 11:15 AM

i know how to feed lotus with garbage pm modi

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा और राजग के कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में शुक्रवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा भरने से पहले अपनी पार्टी के बूथ अध्यक्षों को आलोचनाओं से बेपरवाह रहने की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा...

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भाजपा और राजग के कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में शुक्रवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पर्चा भरने से पहले अपनी पार्टी के बूथ अध्यक्षों को आलोचनाओं से बेपरवाह रहने की नसीहत देते हुए उन्होंने कहा कि कोई मोदी को कितनी भी गाली दे, चिन्ता ना करें क्योंकि वह कचरे से ‘‘कमल'' खिलाना जानते हैं। साथ ही उन्होंने दावा किया कि देश में पहली बार चुनाव में ‘प्रो इन्कम्बेंसी' लहर है।

इस दौरान मंदिर नगरी में सामान्य यातायात बंद कर दिया गया और वीआईपी काफिले को देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। 4 लोग मोदी के नाम के प्रस्तावक बने। इनमें बीएचयू महिला कॉलेज की पूर्व प्राचार्य अन्नपूर्णा शुक्ला, ‘डोम राजा' जगदीश चौधरी, भाजपा के काफी पुराने कार्यकर्ता सुभाष चंद्र गुप्ता और कृषि विज्ञानी राम शंकर पटेल शामिल हैं। पटेल मोदी को बचपन से जानते हैं। इस दौरान मोदी ने सम्मान प्रकट करने के लिये अकाली दल के शीर्ष नेता प्रकाश सिंह बादल और अन्नपूर्णा शुक्ला के पैर छुए। जिन 4 लोगों ने उनके नाम का प्रस्ताव किया, उन्हें बहुत सावधानी से चुना गया। वे अलग-अलग जातियों के थे।

शुक्ला ब्राह्मण, चौधरी दलित, पटेल ओबीसी और गुप्ता वैश्य समुदाय से आते हैं। उन्होंने कलेक्ट्रेट भवन में नामांकन पत्र दाखिल किया। मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, नितिन गडकरी, अनुप्रिया पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। नामांकन से पहले मोदी ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल, लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख राम विलास पासवान, जद (यू) नेता नीतीश कुमार, अपना दल (सोनेलाल) की प्रमुख अनुप्रिया पटेल और राजग में अन्य सहयोगी दलों के नेताओं से मुलाकात की।

कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने से पूर्व मोदी ने प्राचीन काल भैरव मंदिर में पूजा अर्चना की। सुबह उन्होंने बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को भी संबोधित किया। मोदी ने 1819 बूथ अध्यक्षों और 226 सेक्टर प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें नम्रता के साथ चुनाव लडना है ... आप मोदी के सिपाही हैं । टीवी और भाषण में जो हम झगड़ा करते हैं उससे प्रेरणा मत लीजिए।उन्होंने कहा कि दोस्ती और प्रेम राजनीति में जो खत्म हो रहा है, उसे वापस लाना है । कोई मोदी को कितनी भी भद्दी गाली दे, आप चिन्ता मत करो।

प्रधानमंत्री ने कहा क् मैं गंदी से गंदी चीज से भी खाद बनाता हूं। कितना ही गंदा कूड़ा-कचरा हो, मैं उसमें खाद बनाता हूं और उसी से कमल खिलाता हूं। मोदी ने कहा कि हमारे देश में इतने चुनाव हुए हैं। चुनाव होने के बाद राजनीतिक पंडितों को माथापच्ची करनी पड़ेगी कि आजादी के बाद इतने चुनावों में ... इस बार देश 'प्रो इन्कम्बेंसी वेव' (सत्ता के पक्ष में लहर) देख रहा है।उन्होंने कहा कि जनता ने मन बना लिया है। इतिहास का पहला मौका है कि इस तरह का चुनाव लड़ा जा रहा है । जनता हमें जितना प्यार दे रही है, उसके प्रति हमें हर पल आभार जताना है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!