हेमा मालिनी की राह चले सचिन तेंदुलकर

Edited By ,Updated: 06 Oct, 2016 01:18 PM

hema malini sachin tendulkar rekha manish kumar verma

बॉलीवुड अदाकारा एवं मथुरा की सांसद हेमा मालिनी द्वारा प्रधानमंत्री के ‘बेटी बचाआे-बेटी पढ़ाआे’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए की गई पहल पर अमल करते हुए.....

मथुरा: बॉलीवुड अदाकारा एवं मथुरा की सांसद हेमा मालिनी द्वारा प्रधानमंत्री के ‘बेटी बचाआे-बेटी पढ़ाआे’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए की गई पहल पर अमल करते हुए राज्यसभा के दो मनोनीत सदस्यों रेखा औ सचिन तेदुंलकरर ने मथुरा जनपद के बालिका विद्यालयों की दशा सुधारने के लिए अपनी-अपनी सांसद क्षेत्रीय विकास निधि से करीब 50-50 लाख रुपए देने की सहमति प्रदान की है। मथुरा के मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि सांसद हेमा मालिनी जब भी विकास संबंधी कार्याें के लिए किसी बैठक में आती हैं तो वह बालिकाआें की सुविधाआें, उन्हें शिक्षा तथा स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने वाले कार्याें को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर देती है।

उन्होंने बताया कि सांसद रेखा ने शहर के सबसे पुराने किशोरी रमण गल्र्स डिग्री कॉलेज में तीन कमरों के निर्माण के लिए 24 लाख, व्याख्यान कक्ष के लिए 10 लाख तथा आर.आे संयंत्र के लिए एक लाख रुपए दिए हैं ।  इसके अलावा उन्होंने नौहझील ग्रामीण क्षेत्र में स्थित कस्तूरबा गांधी कन्या आवासीय विद्यालय में भी कमरे और चारदीवारी बनाने के लिए 12 लाख रुपए दिए हैं ।  क्रिकेटर से सांसद बने सचिन तेंदुलकर ने भी हेमा मालिनी के आग्रह पर पहले चरण में सरकारी कन्या विद्यालयों की स्थिति सुधारने के लिए जगन्नाथपुरी एवं छावनी परिषद के स्कूलों के कायापलट के लिए 25-25 लाख रुपए की सहायता प्रदान करने की सहमति दी है।  

उन्होंने बताया कि हेमा ने अपने क्षेत्र के कई अन्य स्कूलों की दशा सुधारने के लिए कुछ अन्य सांसदों से भी सहयोग करने की अपील की है जिनमें राज्यसभा सदस्य प्रमुख हैं क्योंकि उनके लिए लोकसभा सांसदों की तरह क्षेत्र विशेष में विकास कार्य कराए जाने की कोई बाध्यता नहीं होती। सांसद के प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा ने बताया कि हेमा ने मथुरा रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के प्लेटफार्म संया एक, दो और तीन पर 100 कुर्सियों की व्यवस्था, लिफ्ट, एस्केलेटर्स लगाने तथा आवारा जानवरों का प्रवेश रोकने के लिए तारबंदी आदि किए जाने के सुझाव दिए हैं। उन्होंने बताया कि सांसद ने इन कार्याे के लिए प्रथम चरण में 25 लाख रुपए की धनराशि उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मण्डल प्रबंधक को जारी करने की सहमति दे दी है। सांसद ने रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई रखने, अतिक्रमण हटाने आदि का प्रस्ताव भी दिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!