बड़ी लापरवाही! स्वास्थ्यकर्मी ने थमा दी टेस्टिंग किट, परिजन खुद ही ले रहे कोरोना संदिग्ध के सैंपल

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 28 May, 2021 07:55 PM

health worker handed over testing kit relatives taking

यूपी के मेरठ में कोविड सैंपल कलेक्शन सेंटर पर कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो के अनुसार मरीज के साथ मौजूद परिजन ने कैबिन में खड़े होकर खुद ही सैंपल लिया और लापरवाही के साथ डेक्स पर रख दिया...

मेरठः यूपी के मेरठ में कोविड सैंपल कलेक्शन सेंटर पर कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो के अनुसार मरीज के साथ मौजूद परिजन ने कैबिन में खड़े होकर खुद ही सैंपल लिया और लापरवाही के साथ डेक्स पर रख दिया। कोविड- सैंपल देने  के बाद वहां से रवाना हो गए।

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से मेरठ के मेडिकल कॉलेज में बने कोविड- सैंपल कलेक्शन सेंटर में सैंपल लिया जा रहा है। सरकार कोरोना टेस्टिंग के प्रति गंभीर है, लेकिन उत्तर प्रदेश में कुछ स्वास्थ्य कर्मचारी सरकार के मंसूबों को पलीता लगा रहे हैं। मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज कोविड- सैंपल कलेक्शन सेंटर की हकीकत जगजाहिर हो गई। जो इस मामले में डॉक्टरों से बातचीत करने की कोशिश की गई तो डॉक्टरों ने भी लीपापोती करने की कोशिश की। 

उनकी मानें तो कुछ महिलाएं और लड़कियां सैंपल देने मे ऐतराज़ करती हैं। इसीलिए उनके परिजन सैंपल लेकर दे देते हैं, लेकिन यह लापरवाही परिजनों के लिए भी जानलेवा साबित हो सकती है। जिस सैंपल को लेने के लिए सरकार ने प्रोटोकॉल जारी किया है। उसे बिना किसी सावधानी के लेना खतरनाक हो सकता है और इतना ही नहीं सैंपल लेने के बाद उसे तुरंत पन्नी में पैक किया जाता है ताकि जांच के नमूने सही आए, लेकिन यहां जब परिजनों ने ही सैंपल लिया है और उसे डेक्स पर रख दिया है तो फिर जांच के नतीजे भी सही आना जरूरी नहीं है।

मेडिकल कॉलेज के आला अफसरों ने इस मामले में जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है, लेकिन हैरत की बात यह है कि अगर इस तरह लापरवाही के वीडियो सामने आएंगे तो लोग कैसे सरकारी हेल्थ सिस्टम पर भरोसा करेंगे।
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!