सड़क हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत के बाद हाथरस SP पर गिरी गाज, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 25 Jul, 2022 07:21 AM

hathras sp fell on hathras sp after death of 6 kanwariyas in road accident

उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के दो अधिकारियों का तबादला करते हुए हाथरस में नए पुलिस अधीक्षक की तैनाती की है। उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस में शुक्रवार देर रात सड़क हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत के बाद यह कदम उठाया है। अपर...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के दो अधिकारियों का तबादला करते हुए हाथरस में नए पुलिस अधीक्षक की तैनाती की है। उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस में शुक्रवार देर रात सड़क हादसे में 6 कांवड़ियों की मौत के बाद यह कदम उठाया है। अपर पुलिस महानिदेशक (कार्मिक) राजा श्रीवास्तव द्वारा रविवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, पीएसी मिर्जापुर में सेनानायक पद पर तैनात देवेश कुमार पांडेय को हाथरस के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है।

महंगाई से परेशान लोगों को योगी सरकार का तोहफा! यूपी में नहीं बढ़ेगी बिजली की दरें, 7 रुपए का स्लैब खत्म
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने घरेलू बिजली के बिल में कमी करने का ऐलान किया है। शनिवार को उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक आयोग ने प्रदेश के घरेलू बिजली उपभोक्ताओं के लिए नई दरें घोषित कर दी हैं। नई व्यवस्था में आयोग ने बिजली उपभोग दरों को तो कम किया ही है, अधिकतम स्लैब सीमा को भी कम किया है।
  
 यूपी की सियासत में हलचल बढ़ाने वाली है शिवपाल यादव की होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस!
लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को पत्र जारी कर शिवपाल यादव और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को कहीं और जाने के लिए कहा। ऐसे में पलटवार करते हुए सुभासपा चीफ ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि 'तलाक कबूल है।' वहीं शिवपाल सिंह यादव ने भी जवाब देते हुए कहा कि राजनीतिक यात्रा में सिद्धांतों एवं सम्मान से समझौता अस्वीकार्य है। बताया जा रहा है कि जिसके बाद आज शिवपाल यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवपाल अखिलेश पर क्या बोलेंगे। सभी को इसका इंतजार है।

3योगी सरकार में केवल हिन्दू-मुस्लिम, मंदिर-मस्जिद की राजनीति को दी जा रही प्रमुखता: AAP
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी (आप) के यूथ विंग के अध्यक्ष पंकज अवाना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कुशासन के खिलाफ पार्टी की युवा शक्ति सड़कों पर उतरेगी।   

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे ने उजागर किया योगी सरकार में भ्रष्टाचार: अखिलेश
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पाटर्ी (भाजपा) की डबल इंजन सरकार के निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार जालौन के बाद औरैया में भी धंसा बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे प्रमाणित करता है।    
  
 लुलु मॉल में अनधिकृत रूप से नमाज पढ़ने के आरोप में दो और गिरफ्तार
लखनऊ: लुलु मॉल परिसर में कथित तौर पर अनधिकृत रूप से नमाज पढ़ने के आरोप में पुलिस ने रविवार को दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । अपर पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया, ‘‘लखनऊ के सआदतगंज इलाके के रहने वाले इरफान अहमद और सऊद को गिरफ्तार किया गया है। मामले के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। गिरफ्तार लोगों में से कोई भी लुलु मॉल का कर्मचारी नहीं है।'' 

6मायावती से मुलाकात कर गठबंधन पर करेंगे फैसला: राजभर
जौनपुर: सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और अखिलेश के बीच गठबंधन टूटने के बाद राजभर ने जौनपुर में  रविवार को प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। राजभर ने कहा कि अखिलेश किसी की नहीं सुनते है।  विधान सभा चुनाव में उन्होंने टिकट देने में पक्षपात किया। लोकसभा उपचुनाव में उन्होंने हमारी बात नहीं मानी जिसका नतीजा है कि आजमगढ़ में हार का सामना करना पड़ा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगला कदम क्या होगा।

 कांवड़ यात्रा: सरयू में जल भरने को उमड़ा भक्तों का रेला, बोल बम के नारे से गूज रही अयोध्या
बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती में जिला मुख्यालय से लेकर अयोध्या धाम तक 65 किमी लंबे राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोल बम के नारे के साथ कावड़ियों का जत्था अयोध्या धाम से सरयू नदी का पवित्र जल लेने के लिए निकल पड़ा है।  कांवड़ यात्रा के सुचारु एवं सुगम संचालन के लिये स्थानीय जिला प्रशासन ने शासन के निर्देश पर पुख्ता इंतजाम किये हैं।

अखिलेश अपने परिवार को नहीं संभाल पा रहे हैं, तो हमें कहां से संभालेंगे: राजभर
जौनपुर: सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) गठबंधन टूट चुका है, अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल और भाभी अपर्णा यादव तक को नहीं संभाल पाए। अखिलेश अगर अपने परिवार को नहीं संभाल पा रहे हैं तो हमें कहां से संभालेंगे, वो अपने सामने किसी की नहीं सुनते हैं। 

 डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का सख्त निर्देश, कहा-अस्पताल आने वाले मरीजों का रिकॉर्ड रखे तैयार 
लखनऊः उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है, कि राज्‍य के चिकित्सालयों में औसतन प्रतिदिन डेढ़ लाख से ज्यादा मरीज आते हैं और उनके अनुभवों के साथ रिकॉर्ड तैयार किया जाता है। उन्होंने कहा कि वह प्रतिदिन 20 मरीजों की कुशलक्षेम भी पूछते हैं। कि चिकित्सा शिक्षा, चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य तथा परिवार कल्‍याण विभाग संभाल रहे उपमुख्यमंत्री पाठक ने कहा, ''अभी तक उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में प्रतिदिन आने वाले मरीजों का कोई रिकॉर्ड तैयार नहीं होता था, लेकिन अब यह व्यवस्था बनाई गई है कि उपचार के लिए अस्पतालों में जो भी मरीज आएं, उनका नाम क्या है, फोन नंबर क्या है, उन्हें उपचार ठीक से मिला या नहीं और रोग से संबंधित पूरा ब्यौरा तैयार किया जाए।'

मंकीपॉक्स संक्रमण: UP में मंकी पॉक्स को लेकर अलर्ट जारी, विदेश से लौटे लोगों की होगी स्क्रीनिंग
जहां पूरी दुनिया अभी कोरोना संक्रमण से संभल भी नहीं पाई कि नए वायरस मंकी पॉक्स ने दस्तक दे दी है। जिसे लेकर प्रदेश सरकार एलर्ट हो गई है। उत्तर प्रदेश प्रदेश सरकार ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि विदेश से लौटने वाले लोगों की स्क्रीनिंग टेस्ट कराई जाए। फिलहाल भारत में पहला मरीज केरल में मिला है जो कि अभी हाल ही में विदेश लौटा है। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!