हाथरस केसः नागरिक संगठनों ने UP पुलिस पर लगाया आरोप, कहा- मामले में हुई बड़ी लापरवाही

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 23 Oct, 2020 03:24 PM

hathras case social organizations accuse up police

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय लड़की के साथ हुए गैंगरेप व मौत लेकर देशभर में आक्रोश की ज्वार देखने को मिली। वहीं हाथरस के दौरे पर गए विभिन्न नागरिक समाज संगठनों ने यूपी पुलिस

हाथरसः उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय लड़की के साथ हुए गैंगरेप व मौत लेकर देशभर में आक्रोश की ज्वार देखने को मिली। वहीं हाथरस के दौरे पर गए विभिन्न नागरिक समाज संगठनों ने यूपी पुलिस पर केस को लेकर लापरवाही व मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाया। इतना ही नहीं संगठनों ने पुलिस पर मामले की जांच सही ढंग से नहीं करने का आरोप लगाया है।

बता दें कि नागरिक समाज संगठनों के निकाय नेशनल एलायंस ऑफ पीपुल्स मूवमेंट की एक टीम ने बुलगड़ी गांव का दौरा किया। संगठनों की एक टीम ने फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट जारी की है, जिसमें पुलिस के खिलाफ कई संस्थागत खामियां बताईं गईं हैं।

नर्मदा बचाओ आंदोलन की कार्यकर्ता मेधा पाटकर, मैग्सेसे पुरस्कार विजेता संदीप पांडे और आरटीआई कार्यकर्ता, लेखक मणि माला ने एक बयान जारी किया है। इसमें कहा गया है, हमारी फैक्ट-फाइंडिंग टीम ने पाया कि जांच ठीक से नहीं की गई थी। एफआईआर दर्ज करने के बाद के 24 घंटे बहुत महत्वपूर्ण होते हैं। इसके बावजूद, किसी ने भी यौन उत्पीड़न के एंगल से जांच नहीं की। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के बयानों में कोई विरोधाभास नहीं था।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!