दिव्यांगों ने पेश की मिसाल, एक दिन में 300 से अधिक गरीबों को बांट रहे राशन

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 04 Apr, 2020 01:16 PM

handicapped set an example distributing rations to poor

कोरोना वायरस के चलते देश में हुए लॉकडाउन का आज 11वां दिन है, ऐसे में 14 अप्रैल तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को घर में रहने की अपील की है। इसी कड़ी में प्रयागराज में दिव्यांगजनों की एक टीम की अनोखी पहल देखने को मिली है...

प्रयागराजः कोरोना वायरस के चलते देश में हुए लॉकडाउन का आज 11वां दिन है, ऐसे में 14 अप्रैल तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को घर में रहने की अपील की है। इसी कड़ी में प्रयागराज में दिव्यांगजनों की एक टीम की अनोखी पहल देखने को मिली है। हाथ पांव से मजबूर दिव्यांग जनों ने एक ऐसी मिसाल कायम की है, जो आज के समाज के लिए एक सबक है।

दिव्यांग जनों की ये टीम बीते 11 दिनों से एक दिन में 300 से अधिक अन्य दिव्यांगों और गरीबों को राशन दे रही है। इस अनोखी पहल की शुरुआत करने वाले नारायण यादव जो खुद दोनों हाथों से मजबूर हैं। उनका कहना है कि इस मुश्किल परिस्थितियों में जो सेहत से मजबूत है, वो लाचार है, तो उन दिव्यांग भाइयों और गरीब लोगों का क्या होगा जो बेहद मुश्किल परिस्थितियों में अपना दिन बिता रहे हैं। इसी को ध्यान रखते हुए दिव्याग्जनों की ये टीम जिले के अन्य दिव्यांगजनों और गरीबों के लिए यह पहल की है।

दिव्यांगजन राशन के सभी समान बांट रहे हैं, जो रोजमर्रा की जिंदगी में जरूरत है। नारायण यादव का यह कहना है कि वह बैंक रोड स्थित एक गेस्ट हाउस में राशन सामग्री वितरण कर रहे हैं। साथ ही जब उनके पास कोई सूचना आती है तो उनकी टीम शहर के कई हिस्सों में जाकर राशन वितरण करती है। हमारी टीम यहां पहुची तो राशन लेने आए दिव्यांग और गरीब लोग सभी सोशल डिस्टेंस के तहत बैठे हुए नजर आए। सबसे पहले उनके हाथों को सैनिटाइज किया और जिसके बाद उन सभी को राशन दिया गया। राशन पाकर सभी के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली और सभी लोग नारायण और उनकी टीम का धन्यवाद करते नजर आए।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!