गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी करेंगे योगी से मुलाकात, खास है वजह

Edited By Ruby,Updated: 14 Oct, 2018 11:18 AM

gujarat chief minister vijay ruppani will meet yogi specially the reason

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी 14 अक्टूबर को लखनऊ आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद होंगे। खबरों के मुताबिक रूपाणी 15 अक्टूबर को 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात करेंगे। रूपाणी इस मुलाकात के दौरान योगी को 31...

लखनऊः गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी 14 अक्टूबर को लखनऊ आ रहे हैं। इस दौरान उनके साथ 14 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी मौजूद होंगे। खबरों के मुताबिक रूपाणी 15 अक्टूबर को 10 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ मुलाकात करेंगे। रूपाणी इस मुलाकात के दौरान योगी को 31 अक्टूबर को होने वाले 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' कार्यक्रम के लिए न्योता देंगे। ये दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा होगी।

इस मुलाकात के दौरान गुजरात में उत्तर भारत के लोगों पर हो रहे हमले को लेकर भी चर्चा होने की उम्मीद लगाई जा रही है। इससे पहले गुजरात के घटनाक्रम को लेकर  योगी ने रूपाणी से फोन पर बात की थी। जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया था कि गुजरात सरकार द्वारा हर व्यक्ति की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है तथा सभी का गुजरात में सम्मान है।

बता दें कि 31 अक्टूबर को सरदार पटेल के जन्मदिन पर ही इस मूर्ति का अनावरण किया जाएगा। यह मूर्ति पटेल को श्रद्धांजलि है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन भारत के लौह पुरुष कहे जाने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची मूर्ति का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही यह मूर्ति दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति(प्रतिमा) बन जाएगी। इस स्टैच्यू की बनावट की खासियत इतनी है कि यह इंजीनियरिंग की एक मिसाल बन गया है। इसके साथ ही भारत एक खास चीज के लिए गौरवपूर्वक वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम कर लेगा। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!