ट्रैक्टर रैली निकाल रहे सपा नेता व पूर्व मंत्री को पुलिस ने पहले गिरफ्तार और फिर किया रिहा

Edited By Anil Kapoor,Updated: 27 Jan, 2021 11:03 AM

former minister arrested for taking out tractor rally in kushinagar

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में किसानों की ट्रैक्टर रैली के समर्थन में निकले समाजवादी पार्टी (SP) नेता एवं पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। जानकारी मुताबिक पूर्व मंत्री अपने पैतृक...

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में किसानों की ट्रैक्टर रैली के समर्थन में निकले समाजवादी पार्टी (SP) नेता एवं पूर्व मंत्री ब्रह्माशंकर त्रिपाठी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। जानकारी मुताबिक पूर्व मंत्री अपने पैतृक गांव पिपराझाम से ट्रैक्टर रैली निकालकर तहसील मुख्यालय पहुंचने की कोशिश कर रहे थे। कुशीनगर पहुंंचने पर पूर्व मंत्री सहित सैकड़ोंं कार्यकर्ताओंं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कुछ देर बाद में मजिस्ट्रेट ने सभी को निजी मुचलके पर छोड़ दिया। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर सरकार और प्रशासन विरोधी नारे लगाए। गिरफ्तारी को लेकर कुछ देर तक तक पुलिस और कार्यकताओंं में नोक-झोंक होती रही।

बताया जा रहा है कि सैकड़ों ट्रैक्टरों के साथ पूर्व मंत्री का काफिला पैतृक गांव से निकला। कुशीनगर पहुंचने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा ने भारी पुलिस और पीएसी बल के साथ उन्हें रोक लिया। पूर्व मंत्री ने रैली निकलने की जिद की तो प्रशासन ने उन्हें रोक दिया। जिसको लेकर कार्यकर्ताओं के साथ नोंंकझोंंक भी हुई। बाद में पूर्व मंत्री को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि बाद में छोड़ दिया गया।

पूर्व मंत्री ने कृषि कानून को पूरी तरह समाप्त करने के आशय से सम्बंधित एक ज्ञापन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट पूर्ण बोरा को सौंपा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को मजदूर बनाने पर तुली हुई है। कृषि कानून काला कानून है जिससे किसानों को जमीन से हाथ धोना पड़ेगा। यदि सरकार ने कृषि कानून समाप्त नही किया तो सपा सड़क पर उतरकर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!