अमेठी में पहली बार सरोवरों पर फहराया जाएगा तिरंगा, तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा प्रशासन

Edited By Ramkesh,Updated: 11 Aug, 2022 02:23 PM

for the first time in amethi the tricolor will be hoisted on the lakes

उत्तर प्रदेश के अमेठी में जिला प्रशासन आजादी की 75वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए विशेष तैयारी कर रहा है। इसके तहत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहली बार जिले के ग्रामीण इलाकों में निर्मित तालाबों पर ध्वजारोहण किया जायेगा। जिला प्रशासन अमेठी जिले...

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में जिला प्रशासन आजादी की 75वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने के लिए विशेष तैयारी कर रहा है। इसके तहत स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पहली बार जिले के ग्रामीण इलाकों में निर्मित तालाबों पर ध्वजारोहण किया जायेगा। जिला प्रशासन अमेठी जिले के 146 तालाबों पर ध्वजारोहण करने की तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। इसके अलावा आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिये ‘हर घर तिरंगा' कार्यक्रम के तहत जहां सरकारी संस्थानों के साथ साथ घरों एवं व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर तिरंगा फहराया जा रहा है, वहीं, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत बने तालाबों पर तिरंगा फहराया जायेगा।  

पूरे जिले में इस योजना के तहत जनपद में 146 अमृत सरोवर बनाये गये हैं। इन पर 15 अगस्त को तिरंगा फहराया जायेगा। अमेठी के मुख्य विकास अधिकारी डॉ अंकुर लाठर ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए अमेठी के श्रम एवं रोजगार उपायुक्त के साथ समस्त खंड विकास अधिकारियों एवं कार्यक्रम अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये हैं। डा लाठर ने बताया कि प्रत्येक विकास खंड में इस कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन हेतु 11 नोडल अधिकारी नामित किए गए है। नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि कार्यक्रम संपन्न होने के पूर्व निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता के अनुसार अमृत सरोवर का कार्य युद्ध स्तर पर पूर्ण कराया जाय। उन्होंने कहा की 15 अगस्त को सभी अमृत सरोवरों पर राष्ट्रध्वज फहराया जायेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!