जौनपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ पहले चरण का मतदान, कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

Edited By Anil Kapoor,Updated: 15 Apr, 2021 12:22 PM

first phase polling started in jaunpur amid tight security

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए मतदान आज गुरुवार को सुबह 7 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ। सुबह 11 बजे तक 22.70 फीसदी मतदान हो चुका है। कुल 1740 ग्राम पंचायतों में बने 5106 बूथों पर मतदान के लिए सुबह से ही...

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में पहले चरण के लिए मतदान आज गुरुवार को सुबह 7 बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुआ। सुबह 11 बजे तक 22.70 फीसदी मतदान हो चुका है। कुल 1740 ग्राम पंचायतों में बने 5106 बूथों पर मतदान के लिए सुबह से ही मतदाताओं की कतार लग गई। गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाता उत्साहित दिखे।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जिले के 21 ब्लॉकों में ग्राम प्रधान के कुल 1740 पद हैं। इसमें तीन सीटों पर नामांकन के प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव स्थगित किया गया है। ग्राम पंचायत सदस्य के 21544 पदों के सापेक्ष महज 4995 नामांकन हुए थे। अधिकांश पदों पर निर्वाचन निर्विरोध हुआ है। बीडीसी सदस्य के 2027 में से 56 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन के बाद शेष 1971 पदों पर चुनाव हो रहे हैं।

जिला पंचायत सदस्य के 83 पद हैं। चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा भी दांव पर लगी है। बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह, मॉडल दीक्षा सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कमला सिंह, निवर्तमान अध्यक्ष राजबहादुर यादव की पत्नी राजकुमारी देवी, मल्हनी विधायक लकी यादव की पत्नी उर्वशी यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह की चाची शीला सिंह, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी की देवरानी सहित कई दिग्गज और उनके परिवार के सदस्य जिला पंचायत सदस्य पद के लिए मैदान में हैं।

प्रधान पद पर भी दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। मतदान शुरू होते ही उनकी बेचैनी बढ़ गई है। ज्यादा से ज्यादा वोटर को घरों से निकालकर अपने पक्ष में वोट दिलाने के लिए सभी प्रयासरत हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस महानिरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र एस के भगत , जिलाधिकारी (डीएम ) मनीष कुमार वर्मा, पुलिस अधीक्षक (एसपी )राजकरन नय्यर पुलिस फ़ोर्स के साथ चक्रमण कर रहे हैं। पुलिस महानरीक्षक वाराणसी परिक्षेत्र एस के भगत ने कहा कि चुनाव में किसी प्रकार की गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!