बदायूं में युवक को प्रताड़ित करने के आरोपी 5 पुलिसकर्मियों समेत सात पर FIR, पीड़ित को दिया करंट का झटका... गुप्तांग में डाला डंडा

Edited By Mamta Yadav,Updated: 05 Jun, 2022 08:46 PM

fir on seven including 5 policemen accused of torturing a young man in badaun

जिले के अलापुर थाना क्षेत्र की ककराला पुलिस चौकी में चोरी के संदेह में हिरासत में लिए गए एक युवक को कथित रूप से प्रताड़ित करने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बदायूं: जिले के अलापुर थाना क्षेत्र की ककराला पुलिस चौकी में चोरी के संदेह में हिरासत में लिए गए एक युवक को कथित रूप से प्रताड़ित करने के आरोप में पांच पुलिसकर्मियों और दो अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस पर युवक को छोड़ने के बदले में पांच हजार रुपये रिश्वत लेने का भी आरोप है। मामला संज्ञान में आने के बाद बदायूं के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉ. ओपी सिंह ने मामले की जांच दातागंज पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) प्रेम कुमार थापा को सौंपी और जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद एसएसपी के निर्देश पर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) प्रवीण सिंह चौहान ने रविवार को बताया कि सभी दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं। घटना बदायूं जिले के अलापुर थाना क्षेत्र के ककराला पुलिस चौकी की है जहां युवक पर बाइक चोरी का आरोप लगाया गया था। चोरी के शक में काम से घर लौट रहे रेहान (20) को पुलिस ने पकड़ लिया। एसएसपी को भेजी शिकायत में रेहान के परिजनों ने आरोप लगाया कि ककराला पुलिस चौकी के अंदर तत्कालीन चौकी प्रभारी सत्यपाल सिंह, सिपाही नरेंद्र, शेखर ज्वाला, सोनू और विपिन ने उसके साथ मारपीट की। सिंह को पहले पुलिस चौकी से स्थानांतरित कर दिया गया था, जबकि शेष पुलिसकर्मियों को प्राथमिकी के बाद पुलिस लाइन भेज दिया गया था।

परिजनों का आरोप है कि रेहान को पुलिस चौकी के अंदर करंट का झटका दिया गया और उसके गुप्तांग में डंडा डाल दिया गया। बाद में पुलिसकर्मियों ने रेहान को छोड़ने के एवज में पांच हजार रुपये की रिश्वत ली। परिजनों का आरोप है कि घटना के बाद रेहान की तबीयत बिगड़ने लगी। परिजन उसका बुलंदशहर के निजी चिकित्सक से इलाज करा रहे हैं। बुधवार को उसकी हालत बिगड़ने पर परिजनों ने मामले की शिकायत आला अधिकारियों से की। मामला संज्ञान में आने के बाद बदायूं जिले के एसएसपी डॉ. ओपी सिंह ने दातागंज सीओ प्रेम कुमार थापा को मामले की जांच सौंपी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!