वकीलों ने मारपीट के बाद दर्ज कराया FIR, लखनऊ के सभी PCS अधिकारियों ने किया हड़ताल

Edited By ,Updated: 17 Dec, 2016 11:55 AM

fir lodged by lawyers after the assault  the pcs officers strike in lucknow

बीते शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में वकीलों ने लखनऊ के पीसीएस संघ के महामंत्री अनिल सिंह के साथ मारपीट की। इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे एसीएम थर्ड अनिल कुमार मिश्रा और एसडीएम जयशंकर दुबे को वकीलों ने लात-घूसों से पीट दिया।

लखनऊ: बीते शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में वकीलों ने लखनऊ के पीसीएस संघ के महामंत्री अनिल सिंह के साथ मारपीट की। इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे एसीएम थर्ड अनिल कुमार मिश्रा और एसडीएम जयशंकर दुबे को वकीलों ने लात-घूसों से पीट दिया। जानकारी मिलने पर एडीएम वेस्ट जय शंकर दुबे मौके पर पहुंचे तो वकीलों ने उनसे भी अभद्रता की और मारपीट शुरू कर दी। इतना ही नहीं इसके बाद वकीलों ने तीन वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के खिलाफ 300 रुपये लूटने की एफआईआर भी दर्ज करा दी। इसके बाद आज से लखनऊ के सभी पीसीएस अधिकारी हड़ताल पर चले गए हैं। 

मारपीट से नाराज पीसीएस अधिकारियों ने किया हड़ताल 
इससे पहले पीसीएस संघ के महामंत्री ने वकील अनुराग त्रिवेदी और प्रसून को पकड़ लिया और सिटी मजिस्ट्रेट के कमरे में ले गए। लेकिन सैकड़ों की संख्‍या में पहुंचे वकीलों ने तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। घटना की जानकारी होने के बाद नाराज़ बड़ी संख्या में पीसीएस अधिकारी डीएम आवास पहुंच गए और अपनी गिरफ्तारी की मांग कर डाली। लखनऊ के सभी पीसीएस अधिकारी वकीलों की ओर से की गई मारपीट और मुक़दमा दर्ज कराये जाने से नाराज होकर हड़ताल पर चले गए हैं। 

झूठा मुक़दमा दर्ज कराने वाले वकीलों पर हो कार्रवाई
बता दें, कि कलेक्ट्रेट परिसर में वकीलों ने वरिष्ठ पीसीएस अधिकारी और पीसीएस अधिकारी संघ के महासचिव आज किसी मुद्दे पर हुई बहस के बाद उनके साथ मारपीट की। पीसीएस अधिकारियों ने अपने सहयोगी अफसर से मारपीट करने और झूठा मुक़दमा दर्ज कराने वाले वकीलों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं। मामले को गम्भीरता से लेते हुए चौकी इंचार्ज कलेक्ट्रेट अमरनाथ को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं पीसीएस संघ के अध्यक्ष उमेश प्रताप सिंह ने यूनियन की आपातकालीन बैठक बुलाई है। 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!