मिसालः UP पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल राजेंद्र इस नायाब तरीके से कर रहे जरूरतमंदों की मदद

Edited By Moulshree Tripathi,Updated: 26 Apr, 2020 08:56 PM

example up police head constable rajendra helping the needy in this unique way

खतरनाक कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। देश भर में लागू लॉकडाउन से भी आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। इसी बीच सरकार, संस्था के साथ-साथ कुछ लोग निजी तौर पर भी मदद के लिए भी आगे आए हैं। इसी सूची में महत्वपूर्ण...

नोएडाः खतरनाक कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते संक्रमण से पूरी दुनिया जंग लड़ रही है। देश भर में लागू लॉकडाउन से भी आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित है। इसी बीच सरकार, संस्था के साथ-साथ कुछ लोग निजी तौर पर भी मदद के लिए भी आगे आए हैं। इसी सूची में महत्वपूर्ण नाम है उत्तर प्रदेश पुलिस में कार्यरत हेड कॉन्स्टेबल राजेंद्र का जो अपनी सैलरी से राशन खरीदकर जरूरतमंदों की मदद कर रहे हैं।

नोएडा में कार्यरत PRV कमांडर राजेंद्र 112 कॉल पर तैनात हैं और वह जरूरतमंदों की मदद करते हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी एक यूजर ने पोस्ट किया जिनके ट्वीट पर उन्होंने एक जरूरतमंद को राशन मुहैया कराया। नोएडा के सेक्टर-27 में अन्नू और उनकी तीन दोस्त रहती हैं। उन्होंने पहले 112 पर कॉल किया, लेकिन थोड़ी देर तक रिस्पॉन्स नहीं मिलने पर उन्होंने अपने दोस्त मनीष को इसकी जानकारी दी। मनीष ने इस बारे में ट्वीट किया जिसमें उन्होंने गौतमबुद्ध नगर के डीएम, यूपी पुलिस और सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग किया। मीडिया सेल ने इस बारे में अन्नू से बात की और उन्हें राशन मुहैया कराने की बात कही। खास बात यह रही कि उन्होंने सरकारी पद होते हुए भी मदद के लिए सरकारी खजाने की ओर नहीं देखा बल्कि वह अपनी सैलरी से यह राशन खरीदकर पहुंचाए।

पिछले साल CM योगी ने किया था सम्मानित
राजेंद्र को पिछले साल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सम्मानित किया था। उन्हें यह सम्मान लगातार चौथी बार दिया गया था। साल 1986 में यूपी पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती हुए राजेंद्र का 2012 में नोएडा ट्रांसफर किया गया था। इससे पहले वह मुजफ्फरनगर में विजिलेंस विभाग में तैनात थे। उन्हें डायल 100 पर रहते हुए पूरे प्रदेश में सर्वाधिक जन समस्याओं का निपटारा करने के लिए 2016 में पहली बार DCP द्वारा सम्मानित किया गया था। उन्हें अब तक कुल 26 गुड वर्क मिल चुके हैं।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!