भीषण बरसात से इटावा हुआ जलमग्न: मैनपुरी अंडर पास के जल भराव में डूबा ट्रक, ड्राइवर और हेल्पर ने छत पर चढ़कर बचाई जान

Edited By Mamta Yadav,Updated: 22 Jul, 2022 08:38 PM

etawah submerged due to heavy rain truck submerged in waterlogged mainpuri

उत्तर प्रदेश के इटावा में मूसलाधार बरसात ने उमस भरी गर्मी से निजात दिलायी है मगर कई क्षेत्र टापू में तब्दील होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बरसात के पानी से सबसे ज्यादा प्रभावित इटावा का सबसे अहम मैनपुरी इटावा अंडरब्रिज हुआ है जिसमे करीब 15...

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा में मूसलाधार बरसात ने उमस भरी गर्मी से निजात दिलायी है मगर कई क्षेत्र टापू में तब्दील होने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बरसात के पानी से सबसे ज्यादा प्रभावित इटावा का सबसे अहम मैनपुरी इटावा अंडरब्रिज हुआ है जिसमे करीब 15 फुट के आसपास पानी भरने से आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया है। रामपुर से आ रहे एक ट्रक के पानी में फंस जाने से करीब तीन घंटे तक चालक परिचालक छत पर बैठ कर अपनी जान बचाने की गुहार लोगों से लगाते रहे। सुबह छह बजे के आसपास दमकल गाड़ी दमकल कर्मियों के साथ आई जिसके राहत कार्य चला कर दौनो फंसे हुए चालक परिचालक को सीढी के जरिये पानी से बाहर निकाला।       

रामपुर से प्लाई-बोर्ड लाद कर इटावा आ रहा एक ट्रक इसमें फंस गया। अंडरपास में घुसते ही अंधेरे और अंडर पास की गहराई का अनुमान नहीं होने की वजह से ट्रक आगे बढ़ता गया और उसमें पानी भर गया, जिसके बाद ट्रक के चालक और परिचालक दोनों ने किसी तरह ट्रक की छत पर चढ़ गए। जिसके बाद सुबह सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची साथ ही अग्निशमन वाहन को बुलाया गया और उसके बाद ट्रक चालक का रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया लेकिन ट्रक अभी भी वहां पर फंसा हुआ है।       इटावा मैनपुरी फाटक अंडर पास ब्रिज अक्सर बरसात में इसी तरह भर जाता है। मैनपुरी, आगरा जाने वाला ये एक मात्र मार्ग है।

इस अंडर पास में पानी भरने की समस्या इसके निर्माण के बाद से ही चली आ रही है लेकिन अभी तक इससे बचाव के कोई ठोस कदम नहीं उठाये गए हैं। इस अंडर पास में पिछले साल बरसात के दौरान एक बच्चे की भी डूबकर मौत हो गई थी। नगर पालिका प्रशासन की टीमें अंडर ब्रिज के दोनों तरफ मुस्तैद कर दी गई है। अब इस अंडर ब्रिज में किसी भी वाहन को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। नगर पालिका के सफाई नायक मुस्ते हसन अपनी टीम के साथ पूरी तरह से एलटर् बने हुए है।      

इटावा मुख्यालय पर स्थिति डा.भीमराव अंबेडकर राजकीय सयुक्त चिकित्सालय परिसर भी पानी से पूरी तरह से सराबोर हो गया। मरीजो तीमारदारो के अलावा डाक्टरो आदि को अस्पताल मे पहुंचने मे खासी मुश्किले आई। इटावा का विकास भवन भी बरसाती पानी से लबालब हो गया। मुख्यालय पर लोकनिर्माण विभाग के जितने भी आफिस स्थापित है। उन सभी का बरसती पानी से हाल बहुत ही बुरा बना हुआ है । सभी आफिसो मे पानी ही पानी भरा हुआ नजर आया जिला जज के आवास के भीतर लगे एक बिजली के पोल के गिरने के कारण आवास की चाहर दीवारी का एक बडा हिस्सा ढह गया। एसएसपी आवास पर बरसाती पानी का असर इस तरह से दिखाई दिया कि आवास में काम करने वाले सभी छोटे-बड़े कर्मियों को पानी में घुस कर निकलना पड़ा।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!