मथुरा में दहेज उत्पीड़न से त्रस्त बहू ने लगा ली फांसी, पति बनाता रहा वीडियो

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 30 Jul, 2018 04:21 PM

due to dowry harassment in mathura daughter in law found hanging

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा किए जाने वाले उत्पीडऩ एवं रोज-रोज के तानों से तंग युवती ने फांसी लगा ली, जबकि उसका पति उसे आत्महत्या करने से रोकने के बजाय लाइव वीडियो बनाता रहा...

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में दहेज के लिए ससुरालियों द्वारा किए जाने वाले उत्पीडऩ एवं रोज-रोज के तानों से तंग युवती ने फांसी लगा ली, जबकि उसका पति उसे आत्महत्या करने से रोकने के बजाय लाइव वीडियो बनाता रहा।

पुलिस के अनुसार यह घटना थाना हाईवे क्षेत्र की बुद्ध विहार कॉलोनी में गुरुवार को घटी थी। इसकी जानकारी मिलते ही इलाका पुलिस व युवती के परिजन उसी रात उसके घर पहुंच गए थे। पुलिस ने ससुरालियों के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ एवं गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसके पति राजकपूर व सास विमला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

दो दिन बाद, शनिवार की शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुए 12 मिनट 14 सेकेण्ड के एक वीडियो ने इस घटना का सबसे हृदयविदारक पक्ष सामने लाकर रख दिया जिसके अनुसार जिस समय ससुरालियों की प्रताडऩा से आजिज बहू आत्महत्या कर रही थी, उस समय उसका पति वीडियो बना रहा था और सास व ननद दरवाजे के बाहर खड़ी होकर उसे खुदकुशी न करने की कसम दिला रही थीं।

इस मामले में पुलिस का भी मानना है कि उक्त वीडियो किसी बाहर के व्यक्ति ने नहीं, स्वयं परिजनों ने बनाया है। उसमें सास व ननद की आवाज दर्ज है जो केवल मुंह-जुबानी कोशिशें करतीं लग रही हैं और पति बेपरवाही से वीडियो क्लिप बनाते हुए उसे और उकसा रहा है।

एसपी सिटी श्रवण कुमार ने बताया कि वीडियो आने के बाद पुलिस ने इस मामले की नए सिरे से जांच शुरु कर दी है क्योंकि, इस वीडियो से प्रथम दृष्टया यह तो सीधे तौर पर सिद्ध हो रहा है कि गीता के ससुराली उसको बचाने में नहीं, मर जाने देने में ज्यादा खुश थे।

उन्होंने बताया कि परिजनों के अनुसार प्रेमनगर निवासी गीता की राजकपूर से 22 अप्रैल 2015 को शादी हुई थी। कुछ दिनों के बाद से ही उसके ससुरालीजन कार की मांग को लेकर उसका रोजाना उत्पीडऩ करने लगे थे। अक्सर उसे कम दहेज लाने का ताने देते थे और कई बार तो मारते-पीटते भी थे।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!