योगी का अधिकारियों को निर्देश: डोनाल्ड ट्रंप का ऐसा स्वागत हो कि दुनिया याद करे

Edited By Ajay kumar,Updated: 19 Feb, 2020 11:17 AM

donald trump should be so welcomed that the world remembers yogi

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के मद्देनजर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के सर्किट हाउस में उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिए।

आगरा: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे के मद्देनजर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा के सर्किट हाउस में उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिए। योगी ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत ऐसा होना चाहिए कि दुनिया याद करे। विदेशी मेहमान को महसूस होना चाहिए कि वह ताज के शहर में गए थे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था में किसी तरह की कमी नहीं रहनी चाहिए। 

ज्ञात हो कि अमेरिका के राष्ट्रपति 24 फरवरी को ‌अपने परिवार के साथ ताजमहल देखेंगे। इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने फतेहाबाद रोड से ताजमहल तक रिहर्सल के अंदाज में निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद सर्किट हाउस में बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा कराए जा‌ रहे कार्यों का प्रजेंटेशन देखा। उन्होंने निर्देश दिए कि एयरपोर्ट से ताजमहल तक ट्रंप के आने और जाने तक सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहनी चाहिए। इसमें किसी तरह की कमी बर्दाश्त नहीं होगी।

मु्ख्यमंत्री ने कहा, पूरे मार्ग में स्वागत होते रहना चाहिए। किसी तरह की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। कोशिश हो कि पूरा कार्यक्रम अच्छी तरह से निपटे। उन्होंने निर्देश दिए कि रास्ते में कहीं भी धूल उड़ती हुई नहीं मिलनी चाहिए। फतेहाबाद रोड पर चल रहे स्मार्ट सिटी के कामों को चाहें तो फिलहाल रोक दिया जाए। ताजमहल का दीदार अमेरिकन राष्ट्रपति के लिए यादगार बन जाए, इस बात का ध्यान सभी अधिकारियों को रखना है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!