मरने के बाद भी सोशल मीडिया पर जिंदा हैं डॉन, माफिया

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 02 Jan, 2020 01:27 PM

don mafia still alive on social media after death

कहते हैं कि मृत्यु के बाद जीवन का अस्तित्व पूरी तरह से खत्म हो जाता है। मगर यूपी में ऐसा नहीं है जहां से खबर आई है, माफिया, डॉन के मारे जाने के बावजूद वो सोशल मीडिया...

लखनऊः कहते हैं कि मृत्यु के बाद जीवन का अस्तित्व पूरी तरह से खत्म हो जाता है। मगर यूपी में ऐसा नहीं है जहां से खबर आई है, माफिया, डॉन के मारे जाने के बावजूद वो सोशल मीडिया पर सक्रिय पाए गए हैं। मारे जा चुके डॉन को उनके दोस्तों और समर्थकों द्वारा सोशल मीडिया  के माध्यम से 'जीवित' रखा जा रहा है, जो समय-समय पर उनसे संबंधित पोस्ट साझा करते रहते हैं, ताकि इनकी यादों को ताजा रखा जा सके और लोगों से भी उनका जुड़ाव बना रहे।

गोरखपुर को यूपी की अपराध की राजधानी बनाने वाला फेसबुक पर है 'शेर-ए-पूर्वांचल
बता दें कि 70 और 80 के दशक में अपराध का रुप कहे जाने वाले डॉन वीरेंद्र प्रताप शाही ने गोरखपुर को यूपी की अपराध की राजधानी बना दी थी। उन्हें फेसबुक पर 'शेर-ए-पूर्वांचल' का दर्जा दिया गया है। उनके समर्थकों को विभिन्न त्योहारों पर बकायदा बधाई दी जाती है। इसके अलावा उनके समर्थक उनकी बरसी पर डॉन को श्रद्धांजलि भी देते हैं।साथ ही लोगों को याद दिलाते रहते हैं कि वही असली 'शेर-ए-पूर्वांचल' थे।

फेसबुक पेज को मिले हैं 1,767 लाइक्स
शाही के पेज को 1,767 लाइक्स मिले हैं और उनके 1,768 फॉलोअर हैं। उनके समर्थक उनकी तस्वीरों को पोस्ट करते हैं और उनके अच्छे कामों का भी बखान करते रहते हैं, जिसकी बदौलत उन्हें 'रॉबिनहुड ऑफ द ईस्ट' का खिताब मिला।

मैं एक गैंगस्टर हूं और गैंगस्टर सवाल नहीं पूछते
फेसबुक पर एक और मृत डॉन प्रकाश शुक्ला भी 'एक्टिव' हैं। शुक्ला को यूपी के इतिहास का सबसे खूंखार बदमाश कहा जाता है। शुक्ला की गतिविधियों के बाद ही 1998 में उत्तर प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया गया था। उसी साल, गाजियाबाद में एसटीएफ ने गैंगस्टर को गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया था।

सबसे दिलचस्प फेसबुक पेज एक 'उभरते डॉन' का है, जो पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि त्रिपाठी का है। अमरमणि त्रिपाठी एक कवयित्री की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है। अमनमणि निर्दलीय विधायक भी है।अपहरण मामले में अमनमणि जमानत पर बाहर है और अपनी पत्नी सारा की 'आकस्मिक हत्या' के लिए सीबीआई जांच का सामना कर रहा है. कवर फोटो में वह अपने समर्थकों के साथ दिखता है।

15 सालों से जेल में बंद डॉन मुख्तार अंसारी भी सोशल मीडिया पर है सक्रिय
भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की हत्या और अन्य मामलों में बीते 15 सालों से जेल में बंद डॉन मुख्तार अंसारी भी सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और उसका फेसबुक पेज उसके घरवाले संभालते हैं।

वाराणसी जेल में बंद मॉफिया डॉन व उत्तर प्रदेश विधान परिषद सदस्य बृजेश सिंह भी फेसबुक पर सक्रिय है और इस फेसबुक सक्रियता के पीछे बृजेश के करीबी रिश्तेदार व भाजपा विधायक सुशील सिंह की मेहनत है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!