डॉक्टरों ने भी माना ‘नारियल पानी’ के सेवन से पास भी नहीं भटकेगा कोरोना, पाए जाते हैं ये मिनरल

Edited By Umakant yadav,Updated: 21 Sep, 2020 02:23 PM

doctors corona will not stray due to the consumption of coconut water

देशभर में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) अपने पांव पसारता जा रहा है। जिसको रोकने के लिए सरकार (Government) की तरफ से प्रयास जारी हैं फिर भी दिन-प्रतिदिन काफी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं।

गाजियाबाद: देशभर में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) अपने पांव पसारता जा रहा है। जिसको रोकने के लिए सरकार (Government) की तरफ से प्रयास जारी हैं फिर भी दिन-प्रतिदिन काफी संख्या में लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। इसी बीच गाजियाबाद (Ghaziabad) के चिकित्सकों (Physicians) का कहना है अगर कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से बचना है तो हर किसी को अपने जीवन में योग क्रिया अपनाना और देसी काढ़े का सेवन करना चाहिए। साथ ही नारियल पानी (Coconut Water) के लगातार सेवन से भी संक्रमण से बचा जा सकता है। क्योंकि नारियल पानी में ऐसे मिनरल पाए जाते हैं, जो इंसान की इम्यूनिटी पावर बढ़ाने में मदद करते हैं।

सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें: डॉ. मधु
जिले की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. मधु पोद्दार के अनुसार लोगों को कोरोना संक्रमण से बचना है जब तक कोरोना वैक्सीन नहीं आती तब तक सरकार द्वारा जारी की गई सभी गाइडलाइन का पालन करना चाहिए। जरा सी लापरवाही पूरे परिवार को मुसीबत में डाल सकती है। डॉ. पोद्दार कहती हैं कि बेवजह घर से बाहर निकलने से बचें। इसके साथ घर में ही कुछ उपाय करें, ताकि कोरोना के शिकंजे में आने से बच सकें।

नारियल पानी कोरोना से बचाव के लिए बेहद कारगर: डॉ. मधु
डॉ. ने बताया कि इम्यूनिटी पावर बढ़ाने के लिए सभी लोगों को अपने जीवन में योग को अपनाना चाहिए। योग क्रिया से इम्युनिटी पावर मजबूत होती है। इसके अलावा देसी काढ़ा भी लोगों की इम्युनिटी पावर को मजबूत करने में कारगर है। उन्होंने बताया कि नारियल पानी कोरोना से बचाव के लिए बेहद कारगर सिद्ध हो रहा है। नारियलपानी में कैल्शियम, ग्लूकोज और कई ऐसे मिनरल होते हैं, जिसके पीने से हर इंसान की इम्युनिटी पावर मजबूत होती है। यदि इम्यूनिटी पावर मजबूत होगी तो निश्चित तौर पर कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!