DM का चढ़ा पारा जब अटकते हुए पढ़ी शिक्षिका ने अंग्रेजी की किताब, तो दूसरी ने बनाया बहाना

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 29 Nov, 2019 02:13 PM

dm s mercury climbed when the teacher read the english book

उन्नाव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में अंग्रेजी पढ़ाने वाली शिक्षिका पर उस वक्त आफत बन आई जब औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम ने उनसे अंग्रेजी पढ़ने को कहा। पहले तो शिक्षिका ने अटकती जुबान में शब्दों को सुनाया। वहीं दूसरी शिक्षका को पढ़ने के लिए कहा गया तो...

उन्नावः उन्नाव के उच्च प्राथमिक विद्यालय में अंग्रेजी पढ़ाने वाली शिक्षिका पर उस वक्त आफत बन आई जब औचक निरीक्षण पर पहुंचे डीएम ने उनसे अंग्रेजी पढ़ने को कहा। पहले तो शिक्षिका ने अटकती जुबान में शब्दों को सुनाया। वहीं दूसरी शिक्षका को पढ़ने के लिए कहा गया तो उसने चश्मा न होने का बहाना बना दिया। ऐसे में अफसरों ने झट उन्हें चश्मा थमा दिया। बावजूद इसके शिक्षिका पढ़ने में असफल रही। इस पर गुस्साए डीएम ने बीएसए को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

जानकारी के मुताबिक, ट्रांस गंगा सिटी से लौटते समय डीएम देवेंद्र कुमार पांडेय एसपी एमपी वर्मा के साथ दो दिन पहले सिकंदरपुर सरोसी ब्लाक के उच्च प्राथमिक विद्यालय चौरा पहुंच गए। यहां डीएम ने आठवीं कक्षा के छात्रों के साथ बातचीत की। इस दौरान डीएम ने उनसे आसान से सवाल किए तो बच्चों ने जवाब नहीं दिया।

बच्चों के जवाब ना दे पाने से नाखुश डीएम ने सहायक अध्यापक राजकुमारी से अंग्रेजी की किताब पढ़ने को कहा तो वह अटकते हुए पढ़ने लगी। जिससे डीएम नाराज हो उठे। उन्होंने तुरंत राजकुमारी को संस्पेड करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने प्रधान शिक्षिका सुशीला को किताब पढ़ने के लिए बुलाया। लेकिन उन्होंने जवाब दिया कि, उनके पास चश्मा नहीं है। चश्मा लगाने के बाद भी वह सही से पढ़ नहीं पाई। जिसके चलते डीएम ने बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय से जवाब तलब किया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!