'अखिलेश-मायावती जिसे चाहेंगे, वही बनेगा अगला प्रधानमंत्री'

Edited By Deepika Rajput,Updated: 06 May, 2019 01:07 PM

dharmendra yadav statement

बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव ने सोमवार को दावा किया है कि इस लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को इतना व्यापक समर्थन दे रही है कि मायावती एवं अखिलेश यादव जिसे चाहेंगे वही देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा।

आजमगढ़ः बदायूं से सांसद धर्मेंद्र यादव ने सोमवार को दावा किया है कि इस लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की जनता सपा-बसपा-रालोद गठबंधन को इतना व्यापक समर्थन दे रही है कि मायावती एवं अखिलेश यादव जिसे चाहेंगे वही देश का अगला प्रधानमंत्री बनेगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रचार के लिए आजमगढ़ पहुंचे धर्मेंद्र ने कहा कि सपा-बसपा गठबंधन की मौजूदगी वाली सरकार बनने के बाद जाति आधारित जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक किए जाएंगे और संख्या के अनुपात में आरक्षण सुनिश्चित किया जाएगा। प्रधानमंत्री को लेकर क्या फार्मूला तय होगा। इस पर उन्होंने कहा कि वह मैं नहीं कह सकता क्योंकि इस पर फैसला हमारे शीर्ष नेता करेंगे, लेकिन इतना जरूर कहना चाहता हूं कि हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष और हमारी गठबंधन की नेता जिसे चाहेंगी, वही प्रधानमंत्री बनेगा।

यूपी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी बीजेपी
उन्होंने दावा किया कि बीजेपी यूपी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी। धर्मेंद्र यादव ने मोदी सरकार पर दलितों एवं पिछड़ों के आरक्षण को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार बनने के बाद सबसे पहले हम लोग जाति आधारित जनगणना के आंकड़ों को सामने रखकर पूरी तस्वीर साफ करेंगे कि कितने एससी हैं, कितने एसटी हैं और कितने ओबीसी हैं? आंकड़े सामने आने के बाद संख्या के अनुपात में आरक्षण दिया जाएगा।

निरहुआ कोई चुनौती नहींः धर्मेंद्र यादव
उन्होंने कहा कि अगर संख्या ज्यादा होगी तो आरक्षण का दायरा बढ़ेगा। इसमें किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए। भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ' की चुनौती के सवाल पर उन्होंने कहा, ''वह कोई चुनौती नहीं हैं। उन्हें कोई गंभीरता से नहीं ले रहा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!