DGP ओपी सिंह ने की प्रेस वार्ता, विदेशी असलहों का कारोबार करने वाले तस्करों के गिरोह का किया भंडाफोड़

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Feb, 2018 11:30 AM

dgp op singh s press briefing expose bribe of smugglers doing

यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विदेशी असलहों की यूपी में धरपकड़ करने में सफलता हासिल की है। इस बाबत डीजीपी ओपी सिंह ने मुख्यालय पर प्रेस वार्ता की।  प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय असलहा तस्करी पर लगाम लगाने के साथ ही अपराध पर...

लखनऊः यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए विदेशी असलहों की यूपी में धरपकड़ करने में सफलता हासिल की है। इस बाबत डीजीपी ओपी सिंह ने मुख्यालय पर प्रेस वार्ता की।  प्रेस वार्ता में उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय असलहा तस्करी पर लगाम लगाने के साथ ही अपराध पर भी नियंत्रण किया जा रहा है। विगत सोमवार को एसटीएफ की टीम ने अलीगढ़ से सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह को गिरफ्तार करने के बाद इनके नेटवर्क को ध्वस्त कर 5 अन्य तस्करों को भी गिरफ्तार किया है और अत्याधुनिक विदेशी असलहे बरामद किए हैं।

डीजीपी ने बताया कि पूर्व विधायक की गिरफ्तारी कर उनके पास से विदेशी टॉरस पिस्तौल बरामद की गई थी और पूछताछ में ये पिस्तौल नागेंद्र व ईशान से 4.5 लाख में खरीदा जाना कबूल किया गया है। पूर्व विधायक राकेश सिंह इनके साथ विदेश के अवैध असलहों का धंधा करते हैं। इस क्रम एसटीएफ की टीम ने गोमतीनगर के मल्हौर स्टेशन से गिरफ्तार कर विदेशी 9 एमएम पिस्तौल मय कारतूस बरामद की। 

एसटीएफ ने इसी तरह ईशान चौधरी को गिरफ्तार कर उसके पास से मशीन पिस्तौल 9 एमएम चेक निर्मित, मो अनवर उर्फ शिबली के पास से मेड इन ऑस्ट्रिया की 9 एमएम गलोक पिस्तौल, सुबूर अनवर के पास से 9 एमएम लूजर, चेक निर्मित पिस्तौल व वसीम अहमद के पास से टॉम कैट 32 बर्रेटा यूएसए निर्मित पिस्तौल बरामद की है। साथ ही बड़े खुलासे होने की ओर इशारा किया है। उन्होंने कहा कि त्योहारों के मद्देनजर पैरामिलिट्री फ़ोर्स तैनात रहेगी। साथ ही छोटी बड़ी घटनाओं पर भी पुलिस की नजर रहेगी।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!