सहारनपुर: जिला प्रशासन ने उठाया सख्त कदम, ग्लोकल मेडिकल कॉलेज को कोविड अस्पताल बनाने का फैसला

Edited By Ramkesh,Updated: 22 Apr, 2021 05:49 PM

decision to make glocal medical college a kovid hospital

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन से सख्त कदम उठाते हुए अब ग्लोकल मेडिकल कॉलेज को फिर से कोविड-19 अस्पताल बनाने की कवायद शुरू कर दी है। कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में 400 बेड की व्यवस्था की जा रही है। हर...

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन से सख्त कदम उठाते हुए अब ग्लोकल मेडिकल कॉलेज को फिर से कोविड-19 अस्पताल बनाने की कवायद शुरू कर दी है। कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में 400 बेड की व्यवस्था की जा रही है। हर बेड पर ऑक्सीजन की व्यवस्था भी होगी। ताकि भर्ती होने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की कमी ना पडे। कलेक्ट्रेट में डीएम अखिलेश सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि बढ़ते कोरोना की चेन को हर हालत में रोकना है। राजकीय मेडिकल कॉलेज, फतेहपुर सीएचसी पहले से ही कोविड-19 अस्पताल है लेकिन अब जिस तरह से तेजी से कोरोना वायरस बढ़ रहा है। उससे अस्पताल बढ़ाने की आवश्यकता है। जिसके चलते ग्लोकल मेडिकल कॉलेज को कोविड-19 अस्पताल बनाया जा रहा है।

बता दें कि सहारनपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान तीन डॉक्टरों समेत 309 संक्रमित मिले है। अब कोरोना से मरने वालो का आंकड़ा 146 हो गया है जबकि एक्टिव केसों की संख्या 2185 हो गई है। सीएमओ डा. बीएस सोढ़ी ने बताया कि कोरोना संक्रमितों में तीन डॉक्टर भी शामिल है। दो राजकीय मेडिकल कॉलेज के है। जबकि एक महिला डॉक्टर एसबीडी जिला अस्पताल की है। सभी ने अपने को होम आइसोलेट कर लिया है। 309 आए संक्रमितों में जिनमें कोरोना के गंभीर लक्षण मिले है । उन्हें केाविड-अस्पताल राजकीय मेडिकल कॉलेज और फतेहपुर सीएचसी में भर्ती कराया गया है। जिनमें हल्के लक्षण मिले है उन्हें होम आइसोलेट किया गया है। दूसरी ओर गागलहेडी क्षेत्र में ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई सेंटर होने के चलते अपनी अच्छी कार्यशैली के लिए जाने-जाने वाले वहां के थाना प्रभारी सत्येंद्र राय दिल्ली, एनसीआर तक लोगों के लिए ऑक्सीजन पहुंचाकर सराहनीय काम कर रहे है। सहारनपुर जनपद के थाना गागलहेडी में तैनात एसओ सत्येंद्र राय अब तक आधा दर्जन संक्रमित परिवार को मदद पहुंचाने का काम कर चुके है। थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय का प्रयास है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते किसी की भी जान न जाएं। सोशल मीडिया के माध्यम से भी उनके कई साथी उनसे ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए मदद लेते रहे है। सतेंद्र राय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच नोएडा में दो, दिल्ली में एक और गाजियाबाद में दो संक्रमित लोगों को ऑक्सीजन के सिलेंडर दिलाने में मदद कर चुके है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!