कांग्रेस का दलित सम्मेलन: पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी करेगंे संबोधित

Edited By ,Updated: 15 Feb, 2016 09:15 PM

dalit conference congress party rahul gandhi will address a

प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलित मतदाताआें को अपनी तरफ खींचने की दृष्टि से कांग्रेस पार्टी ने राजधानी लखनऊ में 18 फरवरी को एक दलित सम्मेलन का आयोजन किया है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले दलित मतदाताआें को अपनी तरफ खींचने की दृष्टि से कांग्रेस पार्टी ने राजधानी लखनऊ में 18 फरवरी को एक दलित सम्मेलन का आयोजन किया है। जिसमें कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी शामिल होंगे। पार्टी के संचार विभाग के मुखिया सत्यदेव त्रिपाठी ने आज यहां बताया कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 18 फरवरी को होने वाले दलित सम्मेलन के समापन सत्र में भाग लेंगे, जिसमें दलितों से जुडी तमाम समस्याआें पर विचार विमर्श के साथ ही दलित मतदाताआें को पार्टी से जोडने की रणनीति पर चर्चा होगी।  त्रिपाठी ने बताया कि सम्मेलन में ‘दलितों के सामाजिक,आर्थिक सशक्तीकरण के लिए अम्बेड़कर का मिशन और कांग्रेस का दृष्टिकोण’ विषय पर चर्चा होगी। जिसमें पार्टी के दलित वर्ग से जुड़े वरिष्ठ नेता मुकुल वासनिक, मधुसूदन मिस्त्री और के.राजू समेत लगभग 1000 नेता और कार्यकर्ता शामिल होगें।
 
उन्होंने बताया कि सम्मेलन में दलितों के हित में कांग्रेस के कार्यों तथा कांग्रेस के साथ दलित समुदाय के सदा से जुडे रहने के बारे में वरिष्ठ नेता अपने विचार रखेंगे। त्रिपाठी ने बताया कि विचार विमर्श और चर्चाआें के जरिए जहां एक आेर दलितों को पार्टी से पुन: मजबूती से जोडने के लिए दलित नेतृत्व को बढावा देने की रणनीति तय की जाएगी। वहीं भाजपा, सपा , बसपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के दलित विरोधी चेहरे को भी उजागर किया जायेगा। त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ में दलित सम्मेलन के समापन सत्र में शामिल होने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी यहीं से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर चले जाएगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!