क्राइम ब्रांच भवन का DGP ने किया उद्घाटन, कहा- जनता के लिए हमारा व्यवहार सही हो इस बात की चिंता

Edited By Deepika Rajput,Updated: 15 Apr, 2018 05:22 PM

crime branch building dgp inaugurated

पुलिस लाइन के मैदान में नवनिर्मित क्राइम ब्रांच की बिल्डिंग का उद्घाटन करने के लिए डीजीपी ओपी सिंह रविवार को बुलंदशहर पहुंचे। यहां उन्होंने क्राइम ब्रांच की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने के बाद जनपद के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। साथ ही उन्होंने 26...

बुलंदशहरः पुलिस लाइन के मैदान में नवनिर्मित क्राइम ब्रांच की बिल्डिंग का उद्घाटन करने के लिए डीजीपी ओपी सिंह रविवार को बुलंदशहर पहुंचे। यहां उन्होंने क्राइम ब्रांच की नई बिल्डिंग का उद्घाटन करने के बाद जनपद के अधिकारियों के साथ मीटिंग की। साथ ही उन्होंने 26 पुलिसकर्मियों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
PunjabKesari
महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों के लिए हम सजग
मीटिंग के बाद पत्रकारों से रुबरु होते हुए डीजीपी ने कहा कि महिलाओं के प्रति जो अपराध हो रहे हैं उनके विरुद्ध में हमने व्यापक तरीके से कार्रवाई की है। सभी जानते हैं कि एंटी रोमियो स्क्वाड हमारे सभी थानों में कार्यरत है। एंटी रोमियो स्क्वाड के जरिए हमने कई एेसे काम किए हैं, जिससे लगे कि हम महिलाओं के प्रति हो रहे अपराधों के लिए सजग हैं। हम लोगों ने 10 लाख जगहों पर इसकी सहायता से चेकिंग की है और 29 लाख लोगों को हमने चेक किया है। हमने 2 हजार से अधिक अपराधों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है। 3 हजार लोगों के विरुद्ध हमने कार्रवाई की है और 13 लाख एेसे लोग है, जिन्हें चेतावनी देकर छोड़ा गया है।
PunjabKesari
जनता के प्रति हमारा व्यवहार सही हो इस बात की चिंता 
उन्होंने कहा कि हमने नया रुट चार्ट बनाने के लिए अधिकारियों के निर्देशित किया है। ताकि हम बैंक, चौराहे, हाईवे इत्यादि पर नजर रख सकें। जहां-जहां हम निर्देश दें रहे हैं वहां ध्यान रखा जा रहा है कि हम गतिशील होकर लोगों की बातें सुने और उस पर ध्यान दें। बांदा में हमने एसएचओ को सस्पेंड किया। इसी प्रकार सोशल मीडिया पर झांसी का एक प्रकरण वायरल हुआ। जैसे ही हमें पता चला हमने उस थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया। आने वाले समय में उनको सेवा से भी बर्खास्त करने की योजना है। शाहजहांपुर में हमारे सिपाहियों ने ठेले वाले को मारा हमने उस पर भी कार्रवाई की है। इस बात की हम चिंता रखते है कि जनता के प्रति हमारा व्यवहार सही हो।
PunjabKesari   

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!