सपा शासन काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी भी न बना पाई सरकार: अखिलेश

Edited By Ramkesh,Updated: 16 Jul, 2022 01:48 PM

could not even build an airstrip like agra lucknow built during sp regime

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर एक वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने कहा कि आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिजाइन भी ऐसे ही चलताऊ...

लखनऊ: बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर एक वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने कहा कि आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिजाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है।  डिफेंस कॉरिडोर के पास होने बाद भाजपा ने सरकार ने सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई। उन्होंने कहा कि इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है।

बता दें कि आज पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के सात जिलों से होकर गुजरने वाले एक्सप्रेस-वे का जालौन में उद्घाटन किया है। इस चार लेन वाले एक्सप्रेसवे का निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीईआईडीए) के तत्वावधान में लगभग 14,850 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और आगे चलकर इसे छह लेन तक भी विस्तारित किया जा सकता है। आधिकारिक बयान के अनुसार, यह एक्सप्रेस वे चित्रकूट जिले में भरतकूप के पास गोंडा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग-35 से लेकर इटावा जिले के कुदरैल गांव तक फैला हुआ है, जहां यह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के साथ मिल जाता है। यह एक्सप्रेसवे सात जिलों यानी चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा से होकर गुजरता है। बयान के मुताबिक, बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे इस इलाके की कनेक्टिविटी में सुधार के साथ-साथ आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देगा, क्योंकि इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के ढेरों अवसर सृजित होंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!