UP में कोरोना की रिकवरी दर 87 प्रतिशत से भी अधिक, CM योगी ने जताया संतोष

Edited By Umakant yadav,Updated: 05 Oct, 2020 02:53 PM

corona recovery rate more than 87 percent in up cm yogi expressed satisfaction

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्य (State) में कोविड-19 ( Covid19) की रिकवरी दर 87 प्रतिशत से भी अधिक हो जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्य (State) में कोविड-19 ( Covid19) की रिकवरी दर 87 प्रतिशत से भी अधिक हो जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव एवं उपचार की व्यवस्था को बनाए रखा जाए।

बता दें कि योगी सोमवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। उन्होंने राज्य में कोविड-19 की रिकवरी दर 87 प्रतिशत से भी अधिक हो जाने पर संतोष व्यक्त करते हुए कहा कि संक्रमण से बचाव एवं उपचार की प्रभावी व्यवस्था को बनाए रखा जाय। वर्तमान में प्रदेश का रिकवरी रेट 87 प्रतिशत से भी अधिक है। राज्य में देश के रिकवरी रेट 84 प्रतिशत से तीन फीसदी अधिक है।

बैठक में मुख्यमंत्री ने लखनऊ तथा कानपुर नगर की स्थिति के सम्बन्ध में इन जिलों के नोडल अधिकारियों, अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज तथा प्रमुख सचिव स्वास्थ्य से स्थिति की विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि दोनों जिलों में संक्रमण को नियंत्रित करने की कार्रवाई प्रभावी ढंग से जारी रखी जाए।

उन्होंने कहा कि धान क्रय केन्द्रों पर सभी आवश्यक प्रबन्ध किये जाय। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि धान बेचने वाले किसान के खाते में प्रत्येक दशा में धनराशि 72 घण्टे में अन्तरित हो जाए। उन्होंने धान क्रय केन्द्रों पर जिला प्रशासन के सहयोग से कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना किए जाने के निर्देश भी दिए।  मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार अभियान के तहत अधिक से अधिक कार्य हो, जिससे उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पर रहे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!