लखनऊ व मेरठ में कोरोना रिकवरी दर को और बेहतर किया जाए: योगी

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Nov, 2020 07:37 PM

corona recovery rate in lucknow and meerut should be improved further yogi

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के मद्देनजर त्योहारों पर पूरी सतकर्ता बरतने के साथ लखनऊ व मेरठ में कोरोना रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को सुद्दढ़ किया जाए।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के मद्देनजर त्योहारों पर पूरी सतकर्ता बरतने के साथ लखनऊ व मेरठ में कोरोना रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को सुद्दढ़ किया जाए।  मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लखनऊ और मेरठ में कोविड-19 की रिकवरी दर को बेहतर बनाने के लिए उपचार व्यवस्था को सुद्दढ़ किया जाए। उन्होंने कोविड-19 के टेस्टिंग कार्य को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि दीपावली पर्व के द्दष्टिगत विशेष सावधानी बरती जाए। सभी मेडिकल कॉलेजों, जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में इमरजेंसी व्यवस्था को पूरी तरह सक्रिय रखा जाए। 

उन्होंने कहा कि महिलाओं तथा बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान एवं स्वावलम्बन के लिए वर्तमान में ‘मिशन शक्ति' अभियान संचालित है। इसके द्दष्टिगत पूरी प्रतिबद्धता से कार्य करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के सम्बन्ध में पूरी सतकर्ता बरती जाए। इस सम्बन्ध में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। श्री योगी ने प्रत्येक विभाग को अपना रोजगार प्लान तैयार करने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने कहा कि वित्तीय प्लान की भांति सभी विभागों द्वारा रोजगार प्लान भी बनाया जाए। उन्होंने अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त को रोजगार की व्यापक सम्भावनाओं की द्दष्टि से साप्ताहिक समीक्षा करने के निर्देश भी दिये हैं। उन्होंने प्राथमिक विद्यालयों में विद्यार्थियों को सर्दी से पूर्व स्वेटर का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश देते हुए कहा कि स्वेटर की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने कहा कि रैन बसेरों में सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने रैन बसेरों के संचालन में महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने तथा कोविड-19 से बचाव के लिए सभी प्रबन्ध करने के निर्देश भी दिये।

मुख्यमंत्री ने धान क्रय केन्द्रों की व्यवस्थाओं को सुचारु बनाये रखने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को एमएसपी का लाभ प्राप्त हो। पराली जलाने पर रोक के लिए जागरूकता का निरन्तर प्रसार किया जाए। गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्था को सुद्दढ़ बनाये रखा जाए। उन्होंने पेयजल टंकियों के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिये हैं।  इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आर के तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त श्री आलोक टण्डन, अपर मुख्य सचिव गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक श्री हितेश सी0 अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व श्रीमती रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना श्री नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा डॉ0 रजनीश दुबे, अपर मुख्य सचिव ग्राम्य विकास एवं पंचायतीराज मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव पशुपालन भुवनेश कुमार, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!