कोरोना महामारी: नोएडा पूरी तरह से लॉक डाउन, कई गाडिय़ां DND बॉर्डर पर फंसी

Edited By Ajay kumar,Updated: 23 Mar, 2020 10:44 AM

corona noida completely locked down many vehicles stuck on dnd border

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद से नोएडा को पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया गया है। जिसकी वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं दिल्ली-नोएडा को जोडऩे वाले डीएनडी पर नोएडा की सीमा सील होने के चलते कई गाडिय़ां फंसी हुई हैं।

नोएडा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद से नोएडा को पूरी तरह से लॉक डाउन कर दिया गया है। जिसकी वजह से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं दिल्ली-नोएडा को जोडऩे वाले डीएनडी पर नोएडा की सीमा सील होने के चलते कई गाडिय़ां फंसी हुई हैं। 

लखनऊ समेत 16 जिलों में लॉकडाउन 
उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए राजधानी लखनऊ समेत 16 जिलों में अगले तीन दिनों के लिये 'लॉकडाउन' घोषित कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा, च्च्प्रदेश के लोगों ने जनता कफ्र्यू में सराहनीय योगदान किया है। हमारा यह कार्यक्रम अभी जारी रहेगा।'' उन्होंने कहा कि ऐसे 16 जिले जहां कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति प्रभावित है, या उसे पृथक किया गया है, उन जनपदों को 23 से 25 मार्च तक पूरी तरह लॉकडाउन किया गया है। उन्होंने बताया कि इन जिलों में आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, मुरादाबाद, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, बरेली, आजमगढ़, कानपुर, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, गोरखपुर, पीलीभीत और सहारनपुर शामिल हैं। 

PunjabKesari

बाहर न निकलें लोग
योगी ने कहा कि इन जिलों के सभी नागरिकों से अपील है कि वे कहीं बाहर न निकलें। अनावश्यक भीड़ न लगाएं और सार्वजनिक स्थानों पर न जाए, क्योंकि वे उस दौर में खड़े हैं, जहां थोड़ी सी भी लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है। इन जिलों में पुलिस और प्रशासन की गश्त होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दायरे में आने वाले जिलों में किसी भी तरह की कोई गतिविधि नहीं होगी। अगले 23 से 25 मार्च तक यह व्यवस्था लागू रहेगी और इसके बारे में फिर समीक्षा की जाएगी। 

PunjabKesari
जनता के व्यापक हित में उठाया गया है कदम
योगी ने कहा, ‘जनता के व्यापक हित में हमें यह कदम उठाना पड़ रहा है। इन 16 जिलों को पूरी तरह ‘सेनिटाइज’ (संक्रमण मुक्त) किया जाएगा। सफाई का काम पिछले तीन दिनों से लगातार चल रहा है।’ मुख्यमंत्री ने कहा कि 23 से 25 मार्च तक उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की सभी सेवाएं भी पूरी तरह बंद रहेंगी। साथ ही प्रदेश की अंतरराज्यीय कनेक्टिविटी को भी पूरी तरह बंद किया जाएगा। अगले तीन दिनों तक उत्तर प्रदेश से कोई भी बस किसी भी दूसरे राज्य या नेपाल नहीं जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!