कोरोना संकट: वाराणसी में 9 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि, एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित

Edited By Umakant yadav,Updated: 06 May, 2020 05:29 PM

corona infection confirmed in 9 new patients in varanasi 6 people same family

उत्तर प्रदेश में कोरोना के फैलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच बुधवार को वाराणसी में 9 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें छह लोग एक ही परिवार...

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में कोरोना के फैलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। दिन-प्रतिदिन इससे संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा देखने को मिल रहा है। इसी बीच बुधवार को वाराणसी में 9 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें 6 लोग एक ही परिवार के हैं। अन्य 3 भी पहले से पॉजिटिव लोगों के परिवार वाले ही हैं। नए मामलों के साथ ही वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 77 हो गई है। जिले के लिए राहत की बात यह है कि 8 हॉटस्पॉट से लिये गए सभी सैंपल की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।
PunjabKesari
बता दें कि 9 नए संक्रमित लोगों में 6 लोग जैतपुरा के बुनकर परिवार वाले हैं। जैतपुरा के बुनकर ने तबीयत बिगड़ने पर जामिया अस्पताल में इलाज कराया था। वहां से उसे बीएचयू भेजा गया। जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसके परिवार वालों की सैंपलिंग हुई। बुधवार को आई रिपोर्ट में पता चला कि उसके दो भाई, दो भाइयों की पत्नियां, एक भतीजा और एक भतीजी पॉजिटिव हैं। इसी तरह मदनपुरा के एक पॉजिटिव मरीज का बेटा और बहू की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नौवीं पॉजिटिव रिपोर्ट बीएचयू में भर्ती एक महिला की है जो लल्लापुरा गांव की निवासी है।
PunjabKesari
अभी 9 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी
वहीं जिला प्रशासन के अनुसार 4 मई को वाराणसी से 171 सैम्पल लखनऊ स्थित केजीएमयू भेजे गए थे। इसमें बुधवार की सुबह 162 लोगों की रिपोर्ट मिली। इसमें से 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव और 153 की निगेटिव है। इसके साथ ही अभी 9 और लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।
PunjabKesari
51 मेडिकल स्टाफ की दोबारा हुई सैंपलिंग की जांच निगेटिव
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार कुछ दिनों से लगातार हॉटस्पॉट इलाकों में बड़े पैमाने पर सैंपलिंग की जा रही है। बुधवार को आई रिपोर्ट में हॉटस्पॉट क्षेत्र सूजाबाद, शिवाजीनगर, गोला चोलापुर, जेरगुलर, हरतीरथ, छोटी पियरी, काशीपुरा, सीरगोवर्धन से भेजे गए सभी रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। वहीं, एल-2 फैसिलिटी के पैसिव क्वारंटाइन में रखे गए 51 मेडिकल स्टाफ की दोबारा हुई सैंपलिंग की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। इससे जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!