पर्यावरण एवं सहकारिता मंत्री ने तीन कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण, कई अधिकारियो को नोटिस

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Sep, 2017 05:37 PM

cooperation minister took notice of three offices notices to many officers

इलाहाबाद के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे वन पर्यावरण एवं सहकारिता मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने आज सहकारिता विभाग के अन्तर्गत आने वाले तीन....

इलाहाबादः इलाहाबाद के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचे वन पर्यावरण एवं सहकारिता मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने आज सहकारिता विभाग के अन्तर्गत आने वाले तीन कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया।

जब मंत्री जी ने कार्यालयों में औचक निरीक्षण किया, तो वहां के 10 कर्मचारी और अधिकारी अनुपस्थित मिले। इस पर मंत्री ने गैर हाजिर मिलें कर्मचारियों और अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के आदेश के साथ उनके गैर-मौजुदगी की वजह से कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया है। लेकिन उनका कोई सतोष जनक उत्तर नहीं आया, तो निश्चित रूप से ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मंत्री के निरीक्षण के दौरान एआर को ऑपरेटिव कार्यालय के 6 कर्मचारी और जिला सहकारी बैंक के 4 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। भूमि विकास बैंक के सारे अधिकारी उपस्थित मिले, लेकिन इसी बैंक के दो अधिकारी बगैर सुचना के लंबे समय से गैरहाजिर हैं. दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। 

कार्यालय में गंदगी देख मंत्री ने अधिकारियों को जमकर फटकारा और कहा एक तरफ आप स्वछता का संकल्प लेते हैं दूसरी तरफ गंदगी फैलाते हैं।

इसी बीच मंत्री ने सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की। समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने बताया कि सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे को लेकर राज्य सरकार बेहद सख्त है।  
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!