हरदोई में चीनी मिल में निर्माणाधीन टरबाइन की स्लैब गिरी, 17 मजदूर दबे

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 10 Sep, 2018 12:33 PM

construction of slab of slurry under construction in sugar mill

रदोई में डीएससीएल ग्रुप की शुगर मिल में रविवार रात निर्माणाधीन टरबाइन की स्लैब गिर जाने से वहां काम कर रहे 17 मजदूर उसके मलबे के नीचे दब गए। घटना के बाद पूरे मिल परिसर में हाहाकार मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रे...

हरदोईः हरदोई में डीएससीएल ग्रुप की शुगर मिल में रविवार रात निर्माणाधीन टरबाइन की स्लैब गिर जाने से वहां काम कर रहे 17 मजदूर उसके मलबे के नीचे दब गए। घटना के बाद पूरे मिल परिसर में हाहाकार मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन और जेसीबी मशीनों की मदद से रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया। भारी भरकम मलबे को हटाकर उसमें दबे 17 मजदूरों को बाहर निकलवाया। जिनमें से 11 मजदूरों की हालत नाजुक होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है।

हरियावा थाना इलाके में डीएससीएल ग्रुप की शुगर मिल में टरबाइन की बिल्डिंग के कंस्ट्रक्शन का कार्य चल रहा था। उसी दौरान तीसरी मंजिल की स्लैब डाली जा रही थी। स्लैब डालने के काम में ऊपर 17 मजदूर लगे हुए थे। अचानक पूरी की पूरी स्लैब भरभरकार कर नीचे आ गिरी। जिसके कारण स्लैप डालने के काम में जुटे सभी 17 मजदूर मलबे के नीचे दब गए।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शुगर मिल की क्रेनों और जेसीबी मशीनों की मदद से तत्काल रेस्क्यू आपरेशन शुरू करके मलवा हटाकर उसके नीचे दबे सभी मजदूरों को बाहर निकाला। गनीमत रही की तेज़ी से हुए रेस्क्यू के कारण किसी भी मजदूर की इस बड़े हादसे में जान नहीं गई, लेकिन कंस्टक्शन का काम कर रहे 11 मजदूर बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हें तत्काल जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच के लिए कंस्ट्रक्शन परिसर को सील कर दिया है। पुलिस ने निर्माण करा रहे कंपनी के एक मैनेजर को भी फिलहाल पूंछताछ के लिए डिटेन किया हुआ है

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!