कांग्रेस नेता ने कहा- प्रतिज्ञा यात्राओं में मिल रहा जनसमर्थन, यूपी में पूर्ण बहुमत से बनेगी सरकार

Edited By Ramkesh,Updated: 24 Oct, 2021 05:30 PM

congress leader said people s support is getting in pratigya yatra

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा सात प्रतिज्ञा के साथ प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाने के एक दिन बाद रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दावा किया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के विकास के साथ बेरोजगारों, नौजवानों, किसानों एवं...

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा द्वारा सात प्रतिज्ञा के साथ प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाने के एक दिन बाद रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दावा किया कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश के विकास के साथ बेरोजगारों, नौजवानों, किसानों एवं महिलाओं समेत समाज के सभी वर्गों के उत्थान के लिये प्रतिबद्ध है और प्रतिज्ञा यात्राओं में मिल रहे जनसमर्थन से स्पष्ट है कि पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद पी एल पुनिया, पूर्व सांसद राकेश सचान एवं पूर्व मंत्री व मीडिया विभाग के चेयरमैन नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने रविवार को संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा और मिल रहे समर्थन के संबंध में जानकारी दी। सिद्दीकी ने बताया कि मौजूदा समय में तीन स्थानों से प्रतिज्ञा यात्रा का शुभारंभ किया गया है जबकि एक यात्रा का शुभारंभ गोरखपुर से दीपावली के बाद किया जाएगा। उन्होंने बताया कि बाराबंकी से प्रारंभ होने वाली यात्रा लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, चित्रकूट, बांदा, हमीरपुर, जालौन होते हुए एक नवंबर को झांसी में संपन्न होगी। सिद़दीकी ने कहा कि सहानपुर से प्रारंभ होने वाली यात्रा मुज़फ़्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बदायूं, अलीगढ़, हाथरस, आगरा से निकलते हुए मथुरा में संपन्न होगी और इसी क्रम में बनारस से निकलने वाली यात्रा चंदौली, मिर्ज़ापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, अमेठी से होते हुए रायबरेली में संपन्न होगी। इन तीनों यात्राओं का समापन एक नवंबर को होगा। 

पूर्व सांसद राकेश सचान ने कहा कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी द्वारा घोषित सातों प्रतिज्ञाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। कार्यकर्ता जनता के मध्य कांग्रेस की नीतियों व घोषणाओं के साथ वचन हम निभाएंगे के वादे के साथ जमीनी स्तर पर सक्रिय हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विजय सेना उत्तर प्रदेश के पुराने गौरव व वैभव को पुनर्स्थापित करने के लिये प्रतिबद्ध है और यात्रा के प्रथम दिन में ही योगी सरकार की नीतियों से परेशान हो चुकी जनता में यात्रा को लेकर उत्साह देखने को मिला है। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि प्रियंका गांधी बेरोजगारी, हत्या, अपराध, दुष्कर्म व सत्ता प्रायोजित अपराधों के विरुद्ध जिस तरह न्याय के लिये संघर्ष पथ पर हैं उससे जनता का भरोसा कांग्रेस के साथ देखने को मिलने लगा है। उन्होंने लखीमपुर किसानों की हत्या के साथ लखीमपुर में ही धान की उपज को मंडी में आग के हवाले करने की घटना का उल्लेख करते हुए राज्य की किसान विरोधी नीति पर हमला किया। आदित्‍य ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में जिस तरह से महिलाओं का उत्पीड़न किया गया है, उनके प्रति हिंसा के आंकड़े बढ़े हैं, उससे महिलाओं में भय व्याप्त है। यह यात्रा इस सत्ता को उखाड़ फ़ेंकने में मील का पत्थर साबित होगी। 

पूर्व सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सदैव अपने दिए गए वचनों को निभाया है। कांग्रेस पार्टी का सिद्धांत है कि ‘प्राण जाए पर वचन न जाए' इसलिए हम पार्टी द्वारा घोषित की गई प्रतिज्ञाओं के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से यात्रा को जनता का स्नेह व आशीर्वाद मिल रहा है उसे देख कर ये कह सकते हैं कि इस बार चुनाव का परिणाम ऐतिहासिक होगा और कांग्रेस पार्टी पूरे बहुमत से सरकार बनाएगी। गौरतलब है कि प्रियंका ने शनिवार को बाराबंकी के हरख बाजार से कांग्रेस की तीन प्रतिज्ञा यात्राओं को हरी झंडी दिखाई और पार्टी की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्ज माफ करने और 20 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देने की प्रतिज्ञा दोहराई। प्रियंका ने बाराबंकी में अपने संबोधन में कहा कांग्रेस चुनाव के दौरान टिकटों में महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी देगी और लड़कियों को स्मार्ट फोन और स्कूटी देगी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का पूरा कर्जा माफ होगा, 2500 रुपये में गेहूं-धान (प्रति क्विंटल) की खरीद होगी और गन्ना किसान अपनी फसल के लिए 400 रुपये प्रति क्विंटल की दर से कीमत पाएगा। कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा था, ‘‘बिजली बिल सबका साफ हाफ, कोरोना काल का बकाया साफ होगा यानी हर व्यक्ति की बिजली का बिल आधा और कोरोना काल का बकाया माफ होगा।'' उन्होंने कोरोना से प्रभावित परिवारों के लिए कहा, ‘‘ दूर करेंगे कोरोना की आर्थिक मार, परिवार को देंगे 25 हजार।'' 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!