MSP के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए: CM योगी

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 07 Mar, 2021 03:50 PM

cm yogi says all arrangements for wheat procurement to be

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2021-22 में एमएसपी के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वर्ष 2021-22 में एमएसपी के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। योगी ने बैठक में वर्ष 2021-22 में एमएसपी के तहत की जाने वाली गेहूं खरीद की सभी व्यवस्थाएं समयबद्ध ढंग से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंनेे कहा कि गेहूं खरीद का कार्य सुचारु ढंग से सम्पन्न कराने के लिए जिला स्तर पर जिलाधिकारी द्वारा गेहूं खरीद की तैयारियों की नियमित समीक्षा की जाए।

उन्होंने ने वरासत अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश देते हुए अभियान के माध्यम से निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज करने की कार्यवाही प्राथमिकता पर सुनिश्चित कनने के साथ अभियान की प्रगति की जिले स्तर पर नियमित समीक्षा किए जाने के निर्देश भी दिए हैं। योगी ने कहा कि कल 08 मार्च को अन्तररष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर प्रदेश में ‘मिशन शक्ति अभियान' के द्वितीय चरण का शुभारम्भ हो रहा है। उन्होंने समस्त सम्बन्धित विभागों को अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से अभियान की विभिन्न गतिविधियों को संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जाए।

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आर के तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!