CM योगी ने PAC रिक्रूट आरक्षियों के 'दीक्षांत परेड समारोह में लिया हिस्सा, पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 13 Jul, 2022 07:10 AM

cm yogi participated in the convocation parade ceremony of pac recruits

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विपक्ष की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सुरक्षा में सेंध लगाने के लिए पीएसी बल को समाप्त करने की साजिश की गई थी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को यहां पुलिस लाइन में...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विपक्ष की पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सुरक्षा में सेंध लगाने के लिए पीएसी बल को समाप्त करने की साजिश की गई थी। मुख्यमंत्री ने मंगलवार को यहां पुलिस लाइन में प्रोविंशियल आर्म्ड कांस्टेबुलरी (पीएसी) में भर्ती आरक्षियों की दीक्षांत परेड में 'मान प्रणाम' स्वीकार करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उपरोक्त दावा किया। योगी आदित्यनाथ ने बिना किसी का नाम लिए कहा, ''एक साजिश के तहत उप्र पीएसी बल को समाप्त करने की कोशिश हो रही थी, जिसके तहत 54 कंपनियां समाप्त कर दी गई थीं।

अखिलेश ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा- 'अराजकता आबादी से नहीं, लोकतांत्रिक मूल्यों की बर्बादी से उपजती है'
लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम योगी के जनसांख्यिकी असंतुलन के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अराजकता आबादी से नहीं, लोकतांत्रिक मूल्यों की बर्बादी से उपजती है।  बता दें कि  विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर ‘जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा’ की शुरुआत करते हुए योगी ने कहा, “जब हम परिवार नियोजन/जनसंख्या स्थिरीकरण की बात करते हैं तो हमें ध्यान में रखना होगा कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े, लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा होने पाए।”

डिप्टी CMO वाई एस सचान की संदिग्ध मौत में नया मोड, CBI की स्पेशल कोर्ट ने मौत को बताया हत्या
लखनऊ: बसपा सरकार में हुए  NRHM घोटालों के मामले में जेल में बंद डिप्टी CMO वाई एस सचान की संदिग्ध मौत की जांच कर रही सीबीआई ने मौत को आत्महत्या करार दिया था। डॉक्टर सचान की पत्नी मालती सचान मामले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। सीबीआई की विशेष आदालात ने मौत को हत्या बताया है। 

 भाजपा विधायक का विवादित बयान, कहा- अपनी दुकानों में पत्थर और पिस्टल रखें दुकानदार
मुज़फ्फरनगर: खतौली से BJP विधायक विक्रम सैनी ने विवादित बयान दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। विधायक एक कार्यक्रम के मंच से दुकानदारों को कह रहे है कि अपनी–अपनी दुकानों में पत्थरों सहित दो-दो पिस्टलें भी रखें क्योंकि पुलिस कम है। किस किस के पास पुलिस आएगी। 

ओवैसी को लग सकता है UP में बड़ा झटका, AIMIM के 100 से अधिक कार्यकर्ता देंगे सामूहिक इस्तीफा
प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में अपनी राजनीतिक जमीन तलाशने वाले  AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा झटका लग सकता है। जिले में संगठन के कार्यकर्ताओं ने ओवैसी पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी से सामूहिक  इस्तीफा देने का ऐलान किया है। कार्यकर्ताओं का आरोप है कि 10 जून को प्रयागराज में जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा मामले में उन पर केस दर्ज किया गया है। उसके बावजूद भी पार्टी ने इस मामले में कोई भी हस्तक्षेप नहीं किया। इस वजह से कार्यकर्ताओं में भारी गुस्सा है। जिसकी वजह से सभी पदाधिकारी एक साथ पार्टी को छोड़ देंगे।

आराजक तत्वों ने 'भारत माता की जय' बोलने पर मुस्लिम युवक को पीटा (Video Viral)
मथुरा: मुस्लिम व्यक्ति से वंदे मातरम और भारत माता की जय बुलवाने का वीडियो सोसल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जय बोलने के बाद भी कुछ युवक मुस्लिम व्यक्ति के गाल पर तमाचा जड़ देते हैं। युवक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद आरोपियों के खिलाफ थाना फरह में मुकद्दमा दर्ज किया है।

UP: सुभाष चंद्र सिंह का अधिकारियों को निर्देश- कानून की मूल भावना के अनुरुप हो RTI आवेदनों का निस्तारण
देवरिया: उत्तर प्रदेश के राज्य सूचना आयुक्त सुभाष चंद्र सिंह ने मंगलवार को जन सूचना अधिकार (आरटीआई) अधिनियम की मूल भावना के अनुरुप आरटीआई आवेदनों का निस्तारण करने का निर्देश अधिकारियों दिया। जिला प्रशासन के प्रवक्ता ने बताया सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में देवरिया एवं कुशीनगर जनपदों में लंबित आरटीआई प्रकरणों की गहन समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे आरटीआई आवेदनों की समय से सूचना दें। 

Jaunpur: छात्रों की बेहतर सुविधा के लिए Wi-Fi से लैस हुआ तिलकधारी महाविद्यालय
जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर स्थित तिलकधारी महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. आलोक कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि पठन-पाठन का बेहतर माहौल बनाने और छात्रों की सुविधा के लिए महाविद्यालय को वाईफाई की सुविधा से लैस कर दिया गया है।
 
सपा MP शफीकुर्रहमान बर्क का बड़ा बयान, ‘सभी के लिए शिक्षा पर ध्यान देकर जनसंख्या वृद्धि पर प्रभावी नियंत्रण संभव’
संभल: संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बच्चे पैदा करने का ताल्लुक अल्लाह से बताते हुए सरकार को यह सलाह दी है कि कानून लाने के बजाय सभी के लिए शिक्षा पर ध्यान देकर जनसंख्या वृद्धि से प्रभावी ढंग से निपटा जा सकता है। कथित तौर पर 'एक खास नजरिये' से जनसंख्या में वृद्धि को देखने के लिए राज्य सरकार पर हमला करते हुए सपा सांसद बर्क ने कहा कि सरकार का एकमात्र उद्देश्य 2024 में होने वाले (लोकसभा) चुनावों में वोट हासिल करना है।

महज 11 साल की उम्र में अनीश ने रचा कीर्तिमान, लिख डाली किताब, ‘द अननोन प्लेस' 
 जौनपुर: कोरोना की काली छाया ने हर मन पर असर डाला था। कोई डर कर अवसाद में चला गया, तो कोई लड़कर इतिहास रचने की राह पर बढ़ चला। कुछ ऐसी ही कहानी है उत्तर प्रदेश में जौनपुर के 11 वर्षीय अनीश यादव की, जिन्होंने कोविड की चुनौती को स्वीकारते हुए खेलने कूदने और पढ़ने की उम्र में अपनी पहली किताब लिख डाली है। उनकी रचना ‘द अननोन प्लेस' पुस्तक के रूप में मूर्तरूप ले चुकी है।
    
अस्थाई बिजली कनेक्शन भ्रष्टाचार मामले में तीन अधिकारियों पर गिरी गाज, किए गये बर्खास्त
नोएडा: गौतम बुद्ध नगर जिले में बिजली के अस्थाई कनेक्शन देने में हुई कथित धांधली के मामले में बिजली विभाग के तीन अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया तथा कुछ को निलंबित किया गया है। विद्युत विभाग के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में निर्माण कार्य के लिए अस्थाई बिजली कनेक्शन देने में हुई कथित धांधली के मामले में तत्कालीन अधिशासी अभियंता प्रभात कुमार सिंह, तत्कालीन उप खंड अधिकारी चंद्रवीर तथा अवर अभियंता विशाल शर्मा को बर्खास्त कर दिया गया है।   
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!