CM योगी ने गोरखपुर और संतकबीरनगर के लोगों को दी 179 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

Edited By Deepika Rajput,Updated: 04 Dec, 2019 09:58 AM

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर एवं संतकबीरनगर के लोगों को 179 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री ने जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर कैम्पियरगंज तहसील के बान गांव में मंगलवार को गोरखपुर और...

गोरखपुरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को गोरखपुर एवं संतकबीरनगर के लोगों को 179 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। सीएम ने जिला मुख्यालय से 45 किलोमीटर दूर कैम्पियरगंज तहसील के बान गांव में 148.63 करोड़ रुपये की 9 परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके अलावा दोनों जिलों की 30.56 करोड़ रुपये की 5 परियोजनाओं का शिलान्यास किया।
PunjabKesari
योगी ने पुल का लोकार्पण करते हुए कहा कि इससे गोरखपुर और संतकबीरनगर के आस-पास के नागरिकों की वर्षों पुरानी मांग आज पूरी हो गई। इस पुल के बन जाने से लोगों को काफी सहूलियत होगी। उन्होंने कहा कि विकास की सोच की परिकल्पना वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। विकास का कोई विकल्प नहीं होता है। विकास से ही लोगों के जीवन में बदलाव लाया जा सकता है। प्रदेश सरकार विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। बिना किसी भेदभाव के हर नागरिक को योजनाओं का लाभ पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत ढाई वर्षों में प्रदेश सरकार द्वारा सौभाग्य योजना एंव पंडित दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत गांव-गांव में बिजली पहुंचाई जा रही है। गरीबों को आवास, राशन कार्ड, शौचालय, आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। किसानों को उनके फसल और गन्ना मूल्य का समय से भुगतान कराया जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!