CM योगी ने अयोध्या को दी बड़ी सौगात, आजम बोले- सरकार के इशारे पर सपा के वोटरों को मिल रही धमकी, पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Harman Kaur,Updated: 28 Nov, 2022 06:04 AM

cm yogi gave a big gift to ayodhya

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या पहुंचकर रामजन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन-पूजन किया और उनकी आरती....

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या पहुंचकर रामजन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन-पूजन किया और उनकी आरती की। मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी मंदिर में भी पूजा अर्चना की। वहीं, दूसरी और समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान ने आरोप लगाया है कि रामपुर सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को धमकाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों का इस्तेमाल कर रही है। इसी तरह दिनभर की बड़ी खबरों को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

CM योगी ने अयोध्या को दी बड़ी सौगात, 46 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को अयोध्या पहुंचकर रामजन्मभूमि परिसर में रामलला का दर्शन-पूजन किया और उनकी आरती की। मुख्यमंत्री ने हनुमानगढ़ी मंदिर में भी पूजा अर्चना की। अयोध्या में   ₹1,057 करोड़ लागत की 46 विकास परियोजनाओं के लोकार्प णऔर शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए।

आजम खान ने भाजपा पर लगाया आरोप, कहा- सपा कार्यकर्ताओं को धमकाने के लिए पुलिस, जिला प्रशासन का कर रही इस्तेमाल
समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान ने आरोप लगाया है कि रामपुर सदर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए प्रचार कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को धमकाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों का इस्तेमाल कर रही है।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023:  योगी सरकार के 13 मंत्री और 33 आईएएस जाएंगे विदेश
ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट 2023 के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए राज्य सरकार के 13 मंत्री और 33 आईएएस 9 दिसंबर से 19 दिसंबर के बीच अलग- अलग देशों के दौरे पर जाएगे। साथ ही इन देशों में रोड शो का भी आयोजन किया जाएगा। 

रघुराज सिंह शाक्य ने शिवपाल पर किया पलटवार ,कहा- मैं स्वार्थी और अवसरवादी नहीं
उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के खिलाफ किस्मत आजमा रहे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य ने कहा है कि उन्हें ‘स्वार्थी' और ‘अवसरवादी' कहना गलत है, क्योंकि उन्होंने 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी, जब चाचा-भतीजा (शिवपाल सिंह यादव और अखिलेश यादव) एक साथ थे। 

मुजफ्फरनगर: कार पर ट्रक पलटने से हुआ हादसा, 2 बहू-बेटे और पोती को खोने वाले बुजुर्ग का दर्द- "मैं बदकिस्मत बाप हूं"
यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में बड़ा हादसे सामने आया है। जानकारी के अनुसार, इसमें 2 बहू, एक बेटा और एक पोती की मौत हो गई है। वहीं बुजुर्ग का एक बेटा घायल है। घटना होने के बाद ट्रक के नीचे दबी कार में फंसे लोगों को निकालने का भी प्रयास किया गया। मगर निकाल नहीं सके।

शाहजहांपुर में ‘जल जीवन मिशन' योजना का दिखा असर, घर-घर जलापूर्ति का कनेक्शन देने में बना अव्वल
उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले के ग्रामीण इलाकों के लोगों को कभी शुद्ध पेयजल के लिए लंबी कतारों में खड़ा होना पड़ता था, लेकिन इस संकट का समाधान करते हुए यह जिला अक्टूबर महीने में घर-घर जलापूर्ति का कनेक्शन देने के मामले में अव्वल बनकर उभरा है। 

बदायूं में मारे गए चूहे का बरेली में पोस्टमार्टम, रिपोर्ट के आधार पर होगी आगे की कार्रवाई
उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार को डुबोकर मारे गए एक चूहे का शनिवार को बरेली के भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आईवीआरआई) में पोस्टमार्टम किया गया। आईवीआर में वैज्ञानिक डॉ. अशोक कुमार ने चूहे के शव का पोस्टमार्टम किया।

दर्दनाक हादसा: ट्रैक्टर ट्रॉली खाई में पलटी, 2 युवकों की मौत
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के तुलसीपुर-पचपेड़वा राष्ट्रीय मार्ग पर टेंट हाउस के सामान से सदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खाई में पलट गई, जिससे उसमें सवार दो युवकों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। 

PM मोदी को जान से मारने की धमकी, गुजरात की ATS ने बदायूं से युवक को उठाया
देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मेल के जरिए जान से मारने की धमकी देने के मामले में गुजरात के अहमदाबाद की ATS ने शनिवार रात बदायूं जिले में छापेमारी की और एक युवक को उठा लिया। फिलहाल पुलिस धमकी देने के मामले में युवक से पूछताछ कर रही है। 

स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही, कुएं में भारी मात्रा में सरकारी दवाएं मिलीं, CMO ने जांच के दिए आदेश
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के हलधरपुर थाना क्षेत्र के गुलौरी गांव में एक कुएं में भारी मात्रा में फेंकी गई सरकारी दवाएं पाई गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने रविवार को इसकी पुष्टि की। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के लिए एक समिति गठित की गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!