CM योगी की दो टूक- यूपी में कोई नया टैक्स नहीं लगाएगी सरकार, जनता को रियायत देने पर जोर

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 31 May, 2020 05:38 PM

cm yogi bluntly  government will not impose any new tax in up emphasis

योगी सरकार ने लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोरोना संकट के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज का सबसे ज्यादा लाभ उनके राज्य को मिला है और राज्य सरकार...

लखनऊः योगी सरकार ने लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कोरोना संकट के दौरान केन्द्र सरकार द्वारा घोषित आर्थिक पैकेज का सबसे ज्यादा लाभ उनके राज्य को मिला है और राज्य सरकार लॉकडाउन के कारण हुए वित्तीय नुकसान की भरपाई के लिए जनता पर कोई नया टैक्स नहीं लगाएगी।

सुबह 9 से शाम 9 बजे तक खुलेंगे बाजार
उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा घोषित गरीब कल्याण पैकेज तथा अन्य राहतों का सबसे ज्यादा फायदा उत्तर प्रदेश को मिला है। उसी का नतीजा है कि हम अपनी योजनाओं को सफलतापूर्वक आगे बढ़ा सके हैं। इसके साथ ही चार चरणों के लॉकडाउन के बाद यूपी में सोमवार 1 जून से सभी सरकारी ऑफिस पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे और बाजार रोटेशन बेसिस पर सुबह 9 से शाम 9 बजे तक खुलेंगे।

कंटेनमेंट जोन पर रहेगा नियंत्रण
उन्होंने कहा कि सोमवार से प्रदेश में अनलॉक की कार्रवाई शुरू होगी। कंटेनमेंट जोन को नियंत्रित करते हुए शेष सभी क्षेत्रों में अधिकतम कार्यों को छूट देने की तैयारी हो रही है। हमारी आर्थिक गतिविधियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं और पिछले माह की तुलना में इस माह भी हमें अच्छा राजस्व मिल रहा है। हम जनता पर कोई अलग से कर लगाने के बजाय उसे अधिक से अधिक राहत देने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अधिकतर विकास योजनाएं शुरू हो चुकी हैं। हमारा प्रयास है कि 'जान भी और जहान भी' दोनों के साथ लेकर चलेंगे। हम कोरोना की कड़ी तोड़कर आर्थिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने पर ध्यान दे रहे हैं।

लोगों के एकत्र होने को हर हाल में रोकना-योगी
धार्मिक स्थलों को खोलने से अधिक लोगों के बाहर निकलने पर कोरोना विस्फोट होने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक लोगों के एकत्र होने को हर हाल में रोकना है। कोई बड़े आयोजन नहीं होंगे। मेरा विश्वास है कि अब हर व्यक्ति इसके लिए तैयार हो चुका है कि इस वायरस के साथ जीना है। मुख्यमंत्री ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले सफल वर्ष पर प्रधानमंत्री और उनकी कैबिनेट को बधाई देते हुए कहा कि पहले जो मुद्दे केवल नारों तक सीमित हुआ करते थे, उन्हें हकीकत में बदलने का काम मोदी ने किया है।

तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त किया गया- सीएम 
योगी ने केन्द्र की जनधन योजना, स्वच्छ भारत मिशन, उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, नमामि गंगे समेत तमाम योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने दावा किया कि देश में पहली बार किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ मिला। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने सदियों से नारी गरिमा पर चोट करने वाली तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त किया। देश की सम्प्रभुता के लिए चुनौती बने अनुच्छेद 370 को हटाकर एक सरकार की ऐतिहासिक गलती को ठीक किया गया।

अनलॉक प्रक्रिया पूरी होने के बाद सदन की कार्यवाही होगी शुरू
उन्होंने बताया कि प्रवासी मजदूर को लेकर कार्य योजना बनाई जा रही है कि उनको आवास और रोजगार की आगे भविष्य में भी कोई परेशानी नहीं है, यूपी में रोजगार की कमी नहीं है। विधानसभा सत्र के संबंध में योगी ने कहा कि सदन से पहले कोरोना की लड़ाई है। अनलॉक प्रक्रिया पूरी होने के बाद सदन की कार्यवाहीं शुरू होगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!