यूपी दिवस समापन पर सीएम योगी ने युवाओं के लिए की ये बड़ी घोषणा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Jan, 2018 04:35 PM

cm yogi  s big declaration for youth at the end of up day

यूपी दिवस समारोह का शुक्रवार समपान किया गया। इस समापन अवसर पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ, यूपी के राज्यपाल राम नाईक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य डॉक्टर दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, राज्य मंत्री एस पी सिंह...

लखनऊः यूपी दिवस समारोह का शुक्रवार समपान किया गया। इस समापन अवसर पर यूपी के CM योगी आदित्यनाथ, यूपी के राज्यपाल राम नाईक, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य डॉक्टर दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, राज्य मंत्री एस पी सिंह बघेल खेल मंत्री चेतन चौहान मौजूद रहे। समारोह में ही महान विभूतियों को  अलग-अलग क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मान व  पुरस्कार वितरण सम्मानित किया गया।

युवाओं के लिए एक हजार करोड़ रुपए
इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह वर्ष युवाओं के नाम रहेगा। उन्होंने कहा कि युवाओं के अभिनव प्रयोगों को स्थान देने के लिए सिडबी के जरिए एक हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलवा बजट में युवाओं के लिए एक लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकारी क्षेत्र में 5 लाख नौकरियां आ रही हैं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने अलग-अलग क्षेत्रों में प्रदेश का नाम रोशन करने वाली विभूतियों को सम्मनित किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  संबोधन के माध्यम से कहा कि युवा संगम कार्यक्रम के माध्यम से जिन युवाओं ने अपने विचार दिए हैं उनका बहुत-बहुत धन्यवाद।
PunjabKesari
सोशल मीडिया के माध्यम ई संदेश की शुरुवात की
इसके साथ ही सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश की परंपरा को ,संस्कृति, उद्यम , किसान ,  युवाओं को व प्रत्येक क्षेत्र में काम करने वाले उन सभी विभूतियों को मंच के माध्यम से एक स्थान दे सके उसके लिए एक श्रृंखला तैयार किया। उसी श्रृंखला का यह एक यूपी दिवस है। उत्तर प्रदेश दिवस का पहला दिन था वह भी इन लोगों से ही जोड़ा था दूसरा दिन था वह भी कृषि से संबंधित था और आज समापन के दिन भी युवाओं से भरा।  आज जिन युवाओं ने इस समापन कार्यक्रम में अपने विचार दिए हैं मैं उनको धन्यवाद देता हूं वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोजेक्ट के लिए अवध शिल्प ग्राम प्रमोट किया जाएगा ।सरकार की उपलब्धियों का एक पेज होगा युवाओ के माध्यम से साप्ताहिक ई सन्देश का कार्यक्रम होगा। सोशल मीडिया के माध्यम ई संदेश की शुरुवात की है जो सरकार की उपलब्धिया के बारे अवगत कराएगी।
PunjabKesari
देश का भविष्य युवाओ के हाथ में- केशव
इसके बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने संबोधन में कहा कि इस देश का भविष्य युवाओ के हाथ में है। मैं दावे के साथ कह सकता हू जो प्रतिभा हमारे युवा में वह किसी के पास नहीं। दुनिया का सबसे शक्तिशाली नेता नरेंद्र मोदी जी है और जब से यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनी है योगी जी के निर्देश में यूपी को उत्तम बनाने सफल होंगे। उत्तर प्रदेश में उत्तर प्रदेश दिवस मनाकार आज यूपी को आगे की तीव्र गति दी गई है। हम नवीनतम सड़क तकनीक का प्रयोग कर हर गाँव तहसील को आपस में शहर से जोड़ना चाहते है। 
PunjabKesari
प्रदेश का युवा उस प्रदेश का एजेंडा तय करता है- दिनेश
वहीं डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने सम्बोधन के माध्यम से कहा कि किसी प्रदेश का युवा उस प्रदेश का एजेंडा तय करता है। निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश के लिए उत्तर प्रदेश दिवस पर यह बहुत बड़ी बात है। प्रदेश विकास की ओर तेजी से बदल रहा है उत्तर प्रदेश सरकार उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए लगातार प्रयत्नशील है। बुंदेलखंड , पूर्वांचल जैसे क्षेत्र में सरकार पारदर्शी काम कर रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!