CM ने शिक्षकों को नियुक्ति पत्र किया वितरण, कहा-युवाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले अफसर बख्शे नहीं जाएंगे

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 05 Sep, 2018 11:40 AM

cm gives appointment letters to teachers

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6000 से ज्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलने में देरी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि युवाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले अफसर बख्शे नहीं जाएंगे। इतना ही नहीं उन्होंने चयनित सभी शिक्षकों को बुधवार तक...

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 6000 से ज्यादा शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलने में देरी को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि युवाओं के साथ खिलवाड़ करने वाले अफसर बख्शे नहीं जाएंगे। इतना ही नहीं उन्होंने चयनित सभी शिक्षकों को बुधवार तक नियुक्ति पत्र देने के निर्देश दिए हैं।
PunjabKesari
97 हजार और शिक्षकों की होगी नियुक्ति 
सीएम ने कहा कि शीघ्र ही बेसिक शिक्षा परिषद में 97 हजार और शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि एक वक्त था कि समूचे प्रदेश व पूर्वोत्तर के राज्यों में यूपी के ही शिक्षकों का बोलबाला था। अब हालात यह हैं कि प्रदेश में 68500 शिक्षकों की भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया, लेकिन 1.05 लाख अभ्यर्थियों ने ही आवेदन किया और सिर्फ 41556 शिक्षक ही सफल हुए।
PunjabKesari
शिक्षक भी सेवा देने के लिए तैयार रहें
वहीं, पुलिस कांस्टेबल के 42 हजार पदों के लिए 22 लाख आवेदन आए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी युवाओं के साथ खिलवाड़ करेगा, हम उसकी सेवाओं के साथ खिलवाड़ करना शुरू कर देंगे। विभाग इस बात पर ध्यान दे कि किसी के साथ भेदभाव न होने पाए। शिक्षक भी जहां विभाग तैनाती दें, वहां सेवा देने के लिए तैयार रहें।
PunjabKesari
विभाग ने तत्काल इस गलती को सुधारा
उन्होंने कहा कि परीक्षा पास करने वाले करीब 6 हजार शिक्षकों को नियुक्ति देने से वंचित किया जा रहा था। विभाग ने तत्काल इस गलती को सुधारा। अब इन शिक्षकों को देखकर वे अभ्यर्थी भी नौकरी की मांग करते हुए धरना देने लगे, जो परीक्षा पास नहीं कर सके थे। योगी ने कहा कि यह बड़े अफसोस की बात है कि बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल के बगल के जिले श्रावस्ती में आज 120 ऐसे स्कूल हैं, जिनमें एक भी शिक्षक नहीं है। यह तो चिराग तले अंधेरे की स्थिति है। बहराइच तो बेसिक शिक्षा मंत्री का जिला है, वहां भी यही स्थिति है।
PunjabKesari
शिक्षक नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ में चाहते तैनाती 
सीएम ने आह्वान किया कि शिक्षक अति दुर्गम क्षेत्रों में जाकर सामाजिक-आर्थिक व शैक्षणिक स्थिति में बदलाव में योगदान दें। ताकि समाज में वे सम्मान का पात्र बन सकें। सीएम ने शिक्षकों का आह्वान किया कि वे अन्याय होने पर उसे उचित मंच तक पहुंचाएं, उनकी बात जरूर सुनी जाएगी। 90 फीसदी शिक्षक नोएडा, गाजियाबाद और लखनऊ में तैनाती चाहते हैं। फिर शेष 72 जिलों का क्या होगा। वहां के बच्चे कहां जाएंगे।

बता दें कि सीएम योगी मंगलवार को डॉ. राममनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय में नवनियुक्त बेसिक शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!